Petrol diesel price: पेट्रोल-डीजल के ताजा रेट जारी, जानें अपने शहर का हाल

Avatar photo

By

Sanjay

Petrol diesel price: अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमत में भारी गिरावट है लेकिन घरेलू बाजार पर इसका कोई असर नहीं पड़ रहा है। घरेलू बाजार में आज भी पेट्रोल-डीजल की कीमतें जस की तस हैं और यहां कोई बदलाव देखने को नहीं मिल रहा है।

3 March के लिए पेट्रोल-डीजल के दाम अपडेट हो गए हैं। तेल कंपनियों ने पेट्रोल-डीजल के दाम जारी कर दिए हैं। 3 मार्च को भी पेट्रोल-डीजल के दाम जस के तस हैं और यहां कोई बदलाव नहीं हुआ है. हालांकि, सरकार का कहना है कि आने वाले समय में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में संशोधन हो सकता है.

क्या जल्द सस्ता होगा तेल?

सरकार की ओर से जारी बयान के मुताबिक, देश में जल्द ही पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बदलाव किया जा सकता है. सरकार का कहना है कि अगर अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमत में गिरावट आती है और कच्चे तेल की कीमत 80 डॉलर से नीचे रहती है तो पेट्रोल और डीजल की कीमतों में संशोधन किया जाएगा।

कुछ राज्यों ने कीमतें बढ़ा दीं

केंद्र सरकार की ओर से पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया गया है, लेकिन कुछ समय पहले कुछ राज्यों ने वैट बढ़ाकर पेट्रोल और डीजल की कीमतें महंगी कर दी थीं. इन राज्यों में उत्तर प्रदेश, राजस्थान और अन्य राज्य शामिल हैं।

यहां जानें पेट्रोल-डीजल के दाम

शहर पेट्रोल डीजल

दिल्ली 96.72 89.62

बेंगलुरु 101.94 87.89

लखनऊ 96.57 89.76

नोएडा 96.79 89.96

गुरूग्राम 97.18 90.05

चंडीगढ़ 96.20 84.26

पटना 107.24 94.04

ओएमसी ने कीमतें जारी कीं

आपको बता दें कि देश की ऑयल मार्केटिंग कंपनियां पेट्रोल और डीजल की कीमतें जारी करती हैं। हालांकि, 22 मई 2022 से पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया गया है। हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन, इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया जैसी कंपनियां अपनी वेबसाइट पर पेट्रोल और डीजल की कीमतें जारी करती हैं। आप घर बैठे भी तेल के दाम चेक कर सकते हैं.

Sanjay के बारे में
Avatar photo
Sanjay मेरा नाम संजय महरौलिया है, मैं रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मुझे सोशल मीडिया वेबसाइट पर काम करते हुए 3 साल हो गए हैं, अब मैं Timesbull.com के साथ काम कर रहा हूं, मेरा काम ट्रेंडिंग न्यूज लोगों तक पहुंचाना है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App