नए विवाहित जोड़े को वास्तु के अनुसार दे गिफ्ट, जीवन में होगी खुशियों की बारिश

By

Daily Story

नए विवाहित जोड़े को वास्तु के अनुसार दे गिफ्ट, जीवन में होगी खुशियों की बारिश शादी में दूल्हा-दुल्हन को उपहार दिए जाते हैं और कामना की जाती है कि उनका भावी जीवन खुशियों से भरा रहे। ऐसे में अगर आप भी नवविवाहित जोड़े को कोई उपहार देना चाहते हैं तो वास्तु के अनुसार आप उन चीजों को उपहार में दे सकते हैं जो उन पर बेहतर लगेंगी।

Gift for Newly Married Couple: जब आप किसी को उपहार देते हैं, तो लोग अक्सर आश्चर्य करते हैं कि क्या उपहार देना बेहतर है। ऐसा माना जाता है कि अगर उपहार देते समय कुछ वास्तु नियमों का पालन किया जाए तो उपहार और भी अच्छा होगा। वास्तु के अनुसार उपहार देने से भी धन में वृद्धि होती है। ऐसे में नवविवाहित जोड़े को उपहार देते समय वास्तु के आधार पर इन उपहारों का चयन किया जा सकता है।

बनी रहेगी लक्ष्मी जी की कृपा

हिंदू मान्यताओं के अनुसार चांदी को एक शुद्ध और शुभ धातु माना जाता है। ऐसे में वास्तु शास्त्र के अनुसार चांदी से बनी कोई वस्तु जैसे लक्ष्मी गणेश की मूर्ति आदि उपहार में दे सकते हैं। इससे नवविवाहित जोड़े पर मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है।

ये गिफ्ट रहेगा बेहतर

हिंदू धर्म में हाथियों को शुभ प्रतीक माना जाता है। ऐसा माना जाता है कि इसका संबंध भगवान गणेश से है। वास्तु कहता है कि ऐसे मामलों में जोड़े को हाथियों का एक जोड़ा उपहार में दिया जा सकता है। चांदी, पीतल या लकड़ी से बना हाथियों का जोड़ा उपहार माना जाता है।

ये तोहफा रहेगा शुभ

वास्तु शास्त्र के अनुसार नए जोड़े को भगवान गणेश की मूर्ति या पेंटिंग उपहार में दी जा सकती है। यह बहुत ही शुभ उपहार माना जाता है. ऐसा माना जाता है कि इससे जीवन में सुख-समृद्धि बनी रहती है। भगवान गणेश की कृपा से सभी परेशानियां भी खत्म हो जाती हैं।

दे सकते हैं ये फोटो

वास्तु शास्त्र के अनुसार, दौड़ते हुए सात घोड़ों की तस्वीर उपहार में देना बहुत शुभ माना जाता है। ऐसे में दूल्हा-दुल्हन को ये फोटो देना मजेदार हो सकता है. आप क्लेशॉ की कृतियाँ उपहार के रूप में भी दे सकते हैं।

डिसक्लेमर: ‘इस लेख में निहित किसी भी जानकारी/सामग्री/गणना की सटीकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। इसके किसी भी उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता की ही रहेगी।

Daily Story के बारे में
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App