आईपीएल की ऑल टाइम बेस्ट टीम में सूर्या को नहीं मिली जगह, धोनी कप्तान, देखें Best IPL Squad

Avatar photo

By

Amit Mishra

इंडियन प्रीमियर लीग का रोमांच अब ज्यादा दिन दूर नहीं है. हर क्रिकेटप्रेमी अपने स्टार क्रिकेटर को इस टी20 लीग (Indian Premier League) में देखना चाहता है. लेकिन आखिर आईपीएल की ऑल टाइम बेस्ट टीम कैसी होनी चाहिए. अगर आपको यह टीम चुनने को मिले तो आप किसे शामिल करेंगे और किसे बाहर?

अब इसका जवाब तो आप ही दे सकते हैं, लेकिन जब वसीम अकरम, डेल स्टेन, मैथ्यू हेडन और टॉम मूडी से यही सवाल किया गया तो इन सभी के बीच जमकर बहस हुई. टीम के हर स्पॉट के लिए लंबी बहस. अंत में जो टीम (प्लेइंग इलेवन) बनकर निकली, उसमें क्रिस गेल, आंद्रे रसेल, सूर्यकुमार यादव जैसे क्रिकेटरों को जगह नहीं मिली ।

आईपीएल 2024 (IPL 2024) का शेड्यूल अभी नहीं आया है. लेकिन पूरी संभावना है कि यह टी20 लीग मार्च 2024 में शुरू हो जाएगी. इस बीच रविवार को स्टार स्पोर्ट्स ने आईपीएल की ऑल टाइम बेस्ट टीम (All time Greatest IPL Team) चुनने के लिए स्पेशल प्रोग्राम किया. इस ‘स्टार स्पोर्ट्स आईपीएल इनक्रेडिबल 16 शो’ में पाकिस्तानी दिग्गज वसीम अकरम, दक्षिण अफ्रीका के डेल स्टेन और ऑस्ट्रेलिया के मैथ्यू हेडन व टॉम मूडी ने हिस्सा लिया. चुनिंदा पत्रकारों के लिए यह मंच ओपन रखा गया और उनके सवाल लिए गए.

आईपीएल की ऑल टाइम बेस्ट टीम चुनने के लिए लंबी बहस हुई. हर दिग्गज ने अपने पसंदीदा खिलाड़ी को इसमें जगह दिलाने के लिए तर्क दिए. बस एक ऐसी जगह रही, जिस पर कोई बहस या मतभेद नहीं था और वह है एमएस धोनी (MS Dhoni) की जगह. सभी ने एक स्वर में कहा कि एमएस धोनी ना सिर्फ इस टीम के विकेटकीपर होने चाहिए, बल्कि कप्तान भी वही रहने चाहिए।

ऑल टाइम बेस्ट आईपीएल टीम में पहले प्लेइंग इलेवन चुनी गई. इसके बाद 4 इम्पैक्ट प्लेयर भी चुने गए. इम्पैक्ट प्लेयर में आंद्रे रसेल, युजवेंद्र चहल, क्रिस गेल, भुवनेश्वर कुमार को जगह मिली क्योंकि ये चारों प्लेइंग इलेवन में जगह बनाने से चूक गए।

इस टीम का कोच न्यूजीलैंड के स्टीफन फ्लेमिंग का चुना गया, जो चेन्नई सुपरकिंग्स के कोच हैं. हैरानी की बात यह रही कि भारत के नंबर टी20 बैटर सूर्यकुमार यादव को ना तो प्लेइंग इलेवन में जगह मिली और ना ही 15 सदस्यीय टीम में वे जगह बना पाए.

 

Amit Mishra के बारे में
Avatar photo
Amit Mishra This side for Amit Mishra Sports Journalist Motivation. "The best motivation always comes from within." ... Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App