ऑफिस में चाहिए मानसिक सुकून, तो अपनाएं ये टिप्स

By

Santy

प्रत्येक व्यक्ति अपने कार्यक्षेत्र (Work Place) में अपनी शत प्रतिशत क्षमता लगाना चाहता है, और खुद को अधिक से अधिक बेहतर बनाने का प्रयास करता है। इन सभी प्रयासों के बावजूद कभी- कभी मनचाही सफलता नहीं मिल पाती। इसका एक कारण वास्तु के नियमों का पालन न करना भी हो सकता है। वास्तु शास्त्र में प्रत्येक चीज किस स्थान पर, किस दिशा में होना चाहिए, उसका क्या ढंग होना चाहिए, इसके बारे में विवरण दिया गया है। कुछ जरूरी बातों को सावधानी बरतकर हम अपनी लाइफ को बेहतर बना सकते हैं।

ये टिप्स अपनाएं
ऑफिस (Office) एक ऐसा स्थान है, जहां पर हम अधिक समय व्यतीत करते हैं। ऑफिस में अक्सर लोग बहुत मानसिक दबाव के बीच में काम करते हैं। यदि ऑफिस का माहौल शांत नहीं होगा या वहां पर सकारात्मक ऊर्जा नहीं होगी, तो हमारा अपने काम में ध्यान नहीं लगेगा।आइए जानते हैं कुछ ऐसे ही वास्तु टिप्स के बारे में जिनका पालन करने से हमारे ऑफिस का माहौल नकारात्मक से सकारात्मक में परिवर्तित हो सकता है।

ऑफिस की दिशा
आपका ऑफिस हमेशा उत्तर पूर्व और दक्षिण पश्चिम दिशा में ही स्थित होना चाहिए। ऐसा माना जाता है कि ऑफिस की दिशा आपके बिजनेस की दशा एवं दिशा को पूरे तरीके से बदलकर आपको सफलता तक पहुंचाती है।

रंगों का चयन
आपके ऑफिस में चाहे वह टेबल हो या दीवार, लाल और काले रंगों से आपको परहेज करना चाहिए। लाल और काला रंग एक तरीके से तनाव उत्पन्न करता है। इसीलिए अपने ऑफिस में लाल रंग और काले रंग को स्थान ना ही दें।

हल्का रंग उपयुक्त
अपने ऑफिस में आपको हमेशा हल्के रंगों का प्रयोग करना चाहिए, जैसे कि सफेद रंग। इससे पूरे ऑफिस में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है। यह आपकी सफलता की संभावना बढ़ाता है।

कैसा हो ऑफिस का टेबल
आपके ऑफिस का टेबल एक बहुत महत्वपूर्ण फर्नीचर है, जिस पर आप अपना काम करते हैं। टेबल पर एक क्रिस्टल पेपर वेट रखना चाहिए। एक पानी से भरा गिलास या बोतल अवश्य टेबल पर उत्तर दिशा में रखना चाहिए।

Santy के बारे में
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App