अगर हनुमान जी को करना है खुश तो बरगद के पत्ते से कर लीजिए ये काम, जानिए इसके बारे में

By

Shivam Jha

 

शास्त्रों और धर्म ग्रंथों के अनुसार मंगलवार को हनुमान जी का दिन माना जाता है। इसके साथ ही सभी नव ग्रहों में मंगल ही इस दिन का प्रतिनिधित्व करता है। यही वजह है कि इस दिन किए गए उपायों से हनुमान जी तो खुश होते ही हैं इसके साथ ही मंगल की कृपा भी आपके ऊपर होती है। आज हम आपको मंगलवार के दिन के कुछ ऐसे उपाय के बारे में बता रहे हैं जो करने से भगवान हनुमान खुश हो जाते हैं।

 

किसी भी मंगलवार को कर लें ये उपाय

 

 

मंगलवार के दिन हनुमान मंदिर में जाकर भगवान को लाल गुलाब के पुष्पों की माला, लाल रंग के फल, लाल चंदन का तिलक और लाल रंग की ही मिठाई अर्पित करनी चाहिए। ऐसा लगातार 13 मंगलवार तक करने से प्रत्येक इच्छा पूरी होती है।

 

 

यदि आपके जीवन में आर्थिक तंगी बनी हुईं है तो आप मंगलवार के दिन ये उपाय कर सकतें हैं।5 मंगलवारों तक हनुमानजी के मंदिर में ध्वजा लगाएं। इस उपाय को करते ही आपके दिन फिर जाएंगे। इनकम से नए सोर्स बनने लगेंगे और पुराना कर्जा भी दूर हो जाएगा।

 

मंगलवार के दिन आटे के पांच दीपक बनाएं। इन्हें बरगद वृक्ष के एक पत्ते पर रखकर किसी मंदिर में हनुमानजी की प्रतिमा के आगे रखकर जलाएं। इससे व्यक्ति पर आए हुए सभी संकट टल जाते हैं।

 

डिस्क्लेमर: ऊपर लिखी गईं बातें धार्मिक मान्यताओं पर आधारित है। हम इनमें से किसी भी बात की सत्यता की पुष्टि नहीं करते हैं।

Shivam Jha के बारे में
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App