स्वप्न शास्त्र : सपने में उल्लू का दिखना शुभ या अशुभ

By

Santy

सपने पर किसी व्यक्ति का वश नहीं होता है। कभी कभी जो हम लगातार सोचते हैं वैसा ही सपना हमें दिखता है, परंतु कभी-कभी कुछ सपने ऐसे दिख जाते हैं, जिसके बारे में हम थोड़े सजग हो जाते हैं कि आखिर यह सपना आया क्यों ? स्वप्न शास्त्र के अनुसार इस तरह के सपने (Dream) का हमारे आने वाले समय पर गहरा प्रभाव पड़ता है। ऐसे सपने हमारे आने वाले अच्छे बुरे दिनों के बारे में बताते हैं। तो आइए आज जानते हैं कि सपने में उल्लू (Owl) का दिखना शुभ होता है या अशुभ।

उल्लू को हमारे यहां मां लक्ष्मी की सवारी कहते हैं, वहीं दूसरी ओर तंत्र मंत्र की सिद्धि में भी उल्लू को स्थान दिया गया है। पश्चिमी देशों में उल्लू को लकी माना गया है। चाइना में भी उल्लू को सौभाग्य का कारक माना जाता है। यदि कोई व्यक्ति अपने सपने में उल्लू को देखता है तो, स्वप्न शास्त्र में उसे शुभ माना गया है।

शास्त्र के अनुसार आने वाले दिनों में मां लक्ष्मी की कृपा उस व्यक्ति के ऊपर होने वाली होती है, जिसे उल्लू के सपने आते हैं। कहीं डूबा हुआ पैसा हो तो, उसके वापस मिलने के योग बनते हैं। परिवार के बड़े बुजुर्गों से धन प्राप्ति के योग बनते हैं। यहीं नहीं सपने में उल्लू देखने से व्यापार में अचानक से धन आने के भी योग बनते हैं।

Santy के बारे में
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App