Tata Nexon EV की बैटरी बदलवाने पर कितनी देनी होगी कीमत! मोटर दाम भी चला पता

By

Web Desk

नई दिल्ली: Nexon EV Battery & Motor Prices: भारतीय ऑटो बाजार में इलेक्ट्रिक वाहनों की डिमांड काफी बढ़ चुकी है। अब लोग काफी तेजी से इलेक्ट्रिक वाहन खरीद रहे हैं। वहीं इलेक्ट्रिक कारों की बिक्री के मामले में टाटा मोटर्स नंबर-1 पर मौजूद है। टाटा ने Nexon EV Prime, Nexon EV Max, Tigor और हाल में लॉन्च Tiago EV के साथ बाजार में अपनी पकड़ मजबूत कर ली है।

ये भी पढ़ें- दिवाली बाद PNB ने कर दिया बड़ा धमाका, एफडी की ब्याज दरों में की बंपर बढ़ोतरी

सितंबर महीने में टाटा इलेक्ट्रिक बाजार में 82.80 फीसदी हिस्सेदारी के साथ टॉप पर पहुंच गई थी। इनमें सबसे ज्यादा बिक्री नेक्सन ईवी की हो रही। देखा जाए तो पेट्रोल डीजल कारों की तुलना में इलेक्ट्रिक कारें महंगी होती है। ऐसा बैटरी और इलेक्ट्रिक मोटर के कारण होता है। इलेक्ट्रिक कारों में ये दोनों चीजें सबसे महंगी होती हैं।

बता दें कि हाल ही में एक नेक्सन ईवी ग्राहक ने सोशल मिडिया पर बताया था कि इसकी बैटरी की कीमत 7 लाख रुपये है। इसके बाद एक और Nexon EV ग्राहक ने इलेक्ट्रिक मोटर की कीमत बताई है। इसकी कीमत 4,47,489 रुपये है। यह “ट्रैक्शन मोटर असेंबली” की कीमत है। इस हिसाब से आप देख सकते हैं कि भविष्य में वारंटी से अलग बैटरी या मोटर बदलवानी पड़े तो कितना खर्चा आएगा।

ये भी पढ़ें- Throwback: Arbaaz ने मलाइका को लेकर किया बड़ा खुलासा, बोले- जो सुकून जॉर्जिया ने दिया वो मलाइका में नहीं था!

इसमें कोई दो राय नहीं हैं कि ये कार में महंगे हिस्से होते हैं। पर इनपर वारंटी भी मिलती है। Tata Nexon की बैटरी पर 8 साल की और 1.6 लाख किलोमीटर (जो भी पहले हो जाए) की वारंटी आती है। अगर इस टाइम में बैटरी खराब हो जाए तो आपको नई बैटरी फ्री मिलेगी, पर कुछ शर्तों के साथ।

ये भी पढ़ें- BSNL ने सबको छोड़ा पीछें, प्लान ऐसा कि 2 रुपये से कम में मिल रही जबरदस्त सुविधाएं

Web Desk के बारे में
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App