Credit Card: क्रेडिट कार्ड को लेकर बड़ा अपडेट! अब घर बैठ कर सकेंगे ये काम

Avatar photo

By

Govind

Credit Card: आज के समय में क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल करने वाले लोगों की संख्या में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है। आपको बता दें कि बैंक और वित्तीय संस्थान इन कार्डों पर ग्राहकों को कई तरह की सुविधाएं भी दे रहे हैं।

आजकल बैंकों और वित्तीय संस्थानों द्वारा ग्राहकों को क्रेडिट कार्ड आसानी से मुहैया करा दिए जाते हैं, लेकिन इसके लिए आपको इनकम प्रूफ की भी जरूरत होती है। ऐसे में अब आप सोच रहे होंगे कि क्या आप बिना इनकम प्रूफ के क्रेडिट कार्ड ले सकते हैं या नहीं। आज की इस खबर में हम आपको इसी बारे में जानकारी देने जा रहे हैं.

क्रेडिट कार्ड यूजर्स के लिए जरूरी खबर

कई बार बिजनेसमैन या स्टूडेंट्स को भी क्रेडिट कार्ड की जरूरत पड़ती है, ऐसे में इनकम प्रूफ न होने के कारण उन्हें क्रेडिट कार्ड मिलने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। अगर आप भी बिना इनकम प्रूफ के क्रेडिट कार्ड लेना चाहते हैं तो आपको हमारे द्वारा बताए गए स्टेप्स को फॉलो करना होगा। इसके बाद आप काफी आसानी से क्रेडिट कार्ड प्राप्त कर सकेंगे

आप बिना इनकम प्रूफ के भी आसानी से क्रेडिट कार्ड प्राप्त कर सकते हैं

अगर आप बिना इनकम प्रूफ के क्रेडिट कार्ड देना चाहते हैं तो आपके पास बैंक खाता होना जरूरी है। बैंक खाता किसी भी व्यक्ति की आर्थिक पहचान होता है. अगर आपके पास इनकम प्रूफ नहीं है तो भी आप क्रेडिट कार्ड ले सकते हैं. इसके लिए आप अपने पति या पत्नी का आय प्रमाण पत्र भी दिखा सकते हैं और आपको आसानी से क्रेडिट कार्ड मिल जाएगा। कई बैंक और अन्य संस्थान भी आसानी से एफडी पर क्रेडिट कार्ड जारी कर देते हैं।

इस प्रकार के कार्ड को सिक्योरिटी क्रेडिट कार्ड कहा जाता है, इस कार्ड की सीमा आमतौर पर एफडी राशि का 75 से 80% होती है। वर्तमान में, भारतीय स्टेट बैंक, बैंक ऑफ बड़ौदा, एक्सिस बैंक, सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया बिना आय प्रमाण के भी लोगों को क्रेडिट कार्ड प्रदान कर रहे हैं।

Govind के बारे में
Avatar photo
Govind नमस्कार मेरा नाम गोविंद है,में रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मैं 2024 से Timesbull पर बतौर कंटेंट राइटर के पद पर काम कर रहा हूं,मैं रोजाना सरकारी नौकरी और योजना न्यूज लोगों तक पहुंचाता हूँ. Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App