Yuvraj Singh: LCT के दूसरे सत्र के लिए न्यूयॉर्क टीम से बतौर कप्तान और आइकन खिलाड़ी के रुप में जुड़े युवराज

Avatar photo

By

Amit Mishra

युवराज सिंह को लीजेंड्स क्रिकेट ट्रॉफी के दूसरे सीजन में न्यूयॉर्क सुपरस्टार स्ट्राइकर्स के कप्तान और आइकन खिलाड़ी के रुप में नामित किया गया।

पूर्व भारतीय ऑलराउंडर युवराज सिंह आगामी लीजेंड्स क्रिकेट ट्रॉफी (एलसीटी) में खेलते नजर आएंगे। बुधवार को उन्हें इस टूर्नामेंट के लिए न्यूयॉर्क सुपरस्टार स्ट्राइकर्स के कप्तान और आइकन खिलाड़ी के रुप में नामित किया गया। युवराज जिस टीम का नेतृत्व करेंगे उसमें पाकिस्तान के बाबर आजम, इमाम उल हक, नसीम शाह, आसिफ अली और मोहम्मद आमिर शामिल हैं।

 

इसके अलावा टीम में अफगानिस्तान के राशिद खान, रहमानुल्लाह गुरबाज, वेस्टइंडीज के कायरन पोलार्ड और श्रीलंका के मथीसा पथिराना भी खेलते नजर आएंगे।

सात मार्च से शुरु होगा टूर्नामेंट

न्यूयॉर्क सुपरस्टार स्ट्राइकर्स ने बुधवार को जारी किए बयान में कहा, “युवराज के शामिल होने से टीम में विशेषज्ञता, कौशल और नेतृत्व क्षमता में इजाफा होगा जिससे टूर्नामेंट के आगामी सत्र के लिए न्यूयॉर्क सुपरस्टार स्ट्राइकर्स की तैयारी मजबूत होगी।“ 90 गेंदों के प्रारुप में सात से 18 मार्च तक यह टूर्नामेंट श्रीलंका के कैंडी में आयोजित किया जाएगा। इसका पिछला सीजन 20 ओवर के प्रारुप में गाजियाबाद में आयोजित किया गया था जिसका फाइनल मैच बारिश की भेंट चढ़ गया था। यही वजह थी कि इंदौर नाइट्स और गुवाहाटी एवेंजर्स को उद्घाटन सत्र का संयुक्त विजेता घोषित किया गया था।

खिलाड़ी का करियर

बात करें युवराज सिंह के अंतरराष्ट्रीय करियर की तो उन्होंने 40 टेस्ट मैचों में 1900 रन बनाए और नौ विकेट चटकाए। वहीं, 304 वनडे मैचों में पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी ने 8701 रन बनाए और 111 विकेट हासिल किए। इसके अलावा युवराज ने 58 टी20 मैचों में 1177 रन और 28 विकेट अपने नाम किए।

Amit Mishra के बारे में
Avatar photo
Amit Mishra This side for Amit Mishra Sports Journalist Motivation. "The best motivation always comes from within." ... Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App