WTC : राजकोट टेस्ट में रोहित शर्मा का इस खिलाड़ी के साथ कड़ा मुकाबला, क्या भारतीय कप्तान जीत पाएंगे ये जंग

Avatar photo

By

Priyanshu Meena

नई दिल्ली: भारत और इंग्लैंड के बीच विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के आगामी राजकोट टेस्ट में, रोहित शर्मा का लक्ष्य कुल रनों के मामले में अंग्रेजी बल्लेबाज जैक क्रॉली को पीछे छोड़ना है। जबकि रोहित के लिए अब तक कोई शानदार सीरीज नहीं रही है, वह जेक क्रॉली से पीछे हैं, वह इसे डब्ल्यूटीसी रैंकिंग में ऊपर चढ़ने के अवसर के रूप में देखते हैं।

वर्तमान में, जो रूट 49 मैचों में 4039 रनों के साथ WTC रन चार्ट में सबसे आगे हैं। रोहित दसवें स्थान पर हैं, जबकि क्रॉली नौवें स्थान पर हैं। क्रॉली ने 35 मैचों में 2256 रन बनाए हैं, जबकि रोहित ने 29 मैचों में 2242 रन बनाए हैं। क्रॉली से आगे निकलने के लिए रोहित को सिर्फ 14 रन और चाहिए।

बल्ले के स्किल को देखते हुए रोहित के लिए यह उपलब्धि हासिल करना ज्यादा मुश्किल नहीं होना चाहिए। हालाँकि, चुनौती आगामी मैच में क्रॉली को आउटस्कोर करने में है, जहाँ दोनों खिलाड़ी एक्शन में होंगे। रोहित को रैंकिंग में आगे निकलने के लिए यह सुनिश्चित करना होगा कि वह क्रॉली से कम से कम 15 रन अधिक बनाए।

दिलचस्प बात यह है कि रोहित WTC रन लीडरबोर्ड के टॉप 10 में एकमात्र भारतीय बल्लेबाज हैं। विराट कोहली फिलहाल 11वें स्थान पर हैं, उन्होंने 36 मैचों में 2235 रन बनाए हैं। कोहली के सीरीज के शेष मैचों में अनुपस्थित रहने से, रोहित के पास अपनी स्थिति मजबूत करने और संभावित रूप से रैंकिंग में और भी ऊपर चढ़ने का अवसर है।

जैसे-जैसे सीरीज आगे बढ़ेगी, सभी की निगाहें रोहित पर होंगी क्योंकि वह क्रॉली से बेहतर प्रदर्शन करने और डब्ल्यूटीसी में भारत की स्थिति को ऊपर उठाने का प्रयास करेंगे। उनकी व्यक्तिगत लड़ाई का नतीजा न केवल उनकी रैंकिंग पर असर डालेगा बल्कि मौजूदा टेस्ट सीरीज में उनकी संबंधित टीमों की सफलता में भी योगदान देगा।

Priyanshu Meena के बारे में
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App