क्या इस बार धोनी लेंगे आईपीएल से संन्यास? जानिए पूर्व क्रिकेटर का जवाब

Avatar photo

By

Priyanshu Meena

नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग में एमएस धोनी के भविष्य को लेकर अटकलें जारी हैं, कई लोग सोच रहे हैं कि क्या इस सीज़न में क्रिकेट से उनकी विदाई होगी। पूर्व भारतीय विकेटकीपर पार्थिव पटेल का मानना है कि धोनी ही इन अटकलों पर विराम लगा सकते हैं.

पिछले साल चेन्नई सुपर किंग्स को ऐतिहासिक 5वां आईपीएल खिताब दिलाने के बावजूद, धोनी के संन्यास को लेकर चर्चा जारी है। पिछले सीज़न में भी अफवाहें उड़ीं, लेकिन धोनी ने आईपीएल 2024 में खेलने की इच्छा व्यक्त की। हालाँकि, उनकी 42 वर्ष की उम्र को देखते हुए, एक खिलाड़ी के रूप में यह संभवतः उनका अंतिम सीज़न हो सकता है।

पार्थिव पटेल ने इस बात पर जोर दिया कि हाल के प्रतिस्पर्धी क्रिकेट की कमी को देखते हुए, इस सीज़न में धोनी की भागीदारी पर बारीकी से नजर रखी जाएगी, खासकर उनके बल्लेबाजी प्रदर्शन के संबंध में। पिछले सीज़न में, धोनी ने 16 मैचों में 26 की औसत से 104 रन बनाए थे। हालांकि उनकी बल्लेबाजी थोड़ी खराब लग रही थी, लेकिन उनका नेतृत्व कौशल शीर्ष पर रहा, जिससे सीएसके को जीत मिली।

पिछले आईपीएल सीज़न पर विचार करते हुए, पार्थिव ने ऐसे उदाहरणों का उल्लेख किया जहां अनुभवी खिलाड़ियों को क्रिकेट के अन्य प्रारूपों में सीमित अनुभव के कारण संघर्ष करना पड़ा। उन्होंने मैथ्यू हेडन और एडम गिलक्रिस्ट जैसे उदाहरणों का हवाला देते हुए टूर्नामेंट द्वारा उत्पन्न अद्वितीय चुनौतियों पर जोर दिया।

जैसे ही आईपीएल 2024 22 मार्च को शुरू होगा, सभी की निगाहें धोनी और चेन्नई सुपर किंग्स पर होंगी क्योंकि वे शुरुआती मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से भिड़ेंगे। यह सीज़न एक खिलाड़ी के रूप में धोनी का अंतिम कार्यकाल होगा या नहीं यह अनिश्चित बना हुआ है, लेकिन एक बात स्पष्ट है: इस लंबे समय से चले आ रहे सवाल का जवाब केवल धोनी के पास है।

Priyanshu Meena के बारे में
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App