IPL 2024 का सबसे बेस्ट कप्तान कौन? पूर्व क्रिकेटर ने इस खिलाड़ी को बताया संजू सैमसन से भी बेहतर कप्तान

Avatar photo

By

Priyanshu Meena

नई दिल्ली: आईपीएल 2024 में, राजस्थान रॉयल्स सबसे अधिक जीत के साथ चार्ट में सबसे आगे है, जिसका नेतृत्व संजू सैमसन कर रहे हैं। हालाँकि, पूर्व क्रिकेटर और प्रसिद्ध कमेंटेटर इयान बिशप को एक सवाल पूछा गया था, जिसमे आईपीएल 2024 की टीमों के कप्तानों में से सर्वश्रेष्ठ कप्तान चुनना था।

बिशप की पसंद:

जैसे ही मज़ेदार खेल शुरू हुआ, बिशप को विभिन्न कप्तानों के बीच चयन करना पड़ा। शुरुआत में उन्होंने ऋषभ पंत की जगह शुभमन गिल को चुना। जब गिल के मुकाबले सैमसन का नाम आया तो बिशप ने सैमसन को चुना। केएल राहुल, फाफ डु प्लेसिस, रुतुराज गायकवाड़ और पैट कमिंस जैसे अन्य नामों के बावजूद, बिशप सैमसन पर टिके रहे।

हालाँकि, जब श्रेयस अय्यर का नाम सैमसन के सामने आया, तो बिशप की प्राथमिकता अय्यर की ओर हो गई। शिखर धवन और हार्दिक पंड्या जैसे बाद के नामों के बावजूद, इयान बिशप ने अय्यर के लिए अपनी पसंद बरकरार रखी।

हंसी का क्षण:

दिलचस्प बात यह है कि जब संजू सैमसन और फाफ डु प्लेसिस के बीच चयन का सामना करना पड़ा, तो बिशप हंसने के अलावा कुछ नहीं कर सके। यह प्रतिक्रिया उनकी टीम के प्रदर्शन के बीच विरोधाभास का संकेत देती है। डु प्लेसिस के नेतृत्व में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर सात मैचों में से केवल एक जीत हासिल कर पाई है और उनकी टीम पॉइंट्स टेबल में सबसे निचे है।

Priyanshu Meena के बारे में
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App