गुजरात टाइटंस ने शुभमन गिल को सौंपी कप्तानी तो कोच ने जताई ऐसी उम्मीद कि बाकी टीमों की उड़ेगी नींद

Avatar photo

By

Vipin Kumar

GUJARAT TITANS: आईपीएल शुरू होने स पहले गुजरात टाइटंस ने एक बड़ा फैसला लेते हुए धाकड़ बल्लेबाज शुभमन गिल को टीम का कप्तान नियुक्त किया है। यह पहला मौका होगा, जब शुभमन गिल आईपीएल में किसी टीम की कप्तानी करेंगे। इतना ही नहीं उन्हें अपने आपको साबित करने का भी सुनहरा अवसर मिला है। गुजरात टाइटंस द्वारा शुभमन गिल को कप्तान बनाए जाने पर अलग-अलग तरह की प्रतिक्रियाएं आ रही हैं।

अब टीम के कोच गैरी कर्स्टन ने अपनी बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने शुभमन गिल के लिए लीडरशिप का रोल काफी ज्यादा अहम होने वाला है। सपोर्ट स्टाफ के तौर पर हम उनकी जितनी मदद हो सके करेंगे।

शुभमन गिल को लेकर गैरी कर्स्टन ने कही बड़ी बात

गुजरात टाइटंस के कोच गैरी कर्स्टन के अनुसार, कोच के तौर पर वो शुभमन गिल की हरसंभव मदद करेंगे। ईएसपीएन क्रिकइन्फो के अनुसार, उन्होंने कहा कि मुझे लगात है कि लीडरशिप का रोल शुभमन गिल के लिए काफी अहम रहने वाला है। मुझे पता है कि वो कप्तानी के लिए काफी ज्यादा इच्छुक है।

आगे कहा कि हम सपोर्ट के तौर पर उनकी मदद करेंगे कि वो अपने खिलाड़ी से उनका बेस्ट निकलवाएं। हम चाहते हैं कि वो इसी तरह अपनी टीम को लीड करें। इससे पहले आशीष नेहरा ने कहा था कि वो शुभमन गिल के व्यक्तित्व पर काम करेंगे, उनकी कप्तानी पर नहीं।

नेहरा ने हार्दिक पांड्या का उदाहरण दिया कि उन्होंने कभी कप्तानी नहीं की थी, लेकिन गुजरात में आकर जबरदस्त तरीके से टीम को लीड करने का काम किया।

हार्दिक पांड्या मुंबई इंडियंस की करेंगे कप्तान

पिछले दो सीजन की बात करें तो हार्दिक पांड्या ने गुजरात टाइंटस की कप्तानी की है, जिन्हें अब मुंबई इंडियंस का दारमोदार मिला है। मुंबई इंडियंस ने उन्हें गुजरात टाइटंस से ट्रेड कर किया था, जिसके बाद कप्तान की कमान सौंपी। हार्दिक पांड्या की कप्तानी में गुजरात एक बार विजेता और तो एक बार उपविजेता रही है। अब शुभमन गिल गुजरात टाइटंस के लिए कैसा गुल खिलाते हैं, यह तो समय ही बता पाएगा। जानकारी के लिए बता दें कि आईपीएल में यह पहला मौका होगा, जब शुभमन गिल कप्तानी करते नजर आएंगे।

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App