विराट कोहली का बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड टूटने की कगार पर, रावलपिंडी में तोड़ सकता है पाकिस्तान का ये खिलाड़ी

Avatar photo

By

Priyanshu Meena

नई दिल्ली: पाकिस्तान रावलपिंडी में न्यूजीलैंड का सामना करने के लिए तैयार हो रहा है, क्रिकेट की चर्चा ऑफ-फील्ड ड्रामा से ऑन-फील्ड एक्शन में बदल गई है। आईपीएल प्रतिबद्धताओं के कारण 8 प्रमुख कीवी खिलाड़ियों के अनुपस्थित रहने के कारण, पाकिस्तान के नए कोच अज़हर महमूद ने प्रतिद्वंद्वी को कम नहीं आंकने के लिए दृढ़ संकल्प किया है। जैसे ही टीमें मैदान पर उतरती हैं, सभी की निगाहें विराट कोहली के T20I वर्ल्ड रिकॉर्ड को तोड़ने पर होती हैं और हैरानी की बात यह है कि यह खतरा पाकिस्तान के स्टार बाबर आजम से नहीं बल्कि उनके ही विकेटकीपर-बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान से है।

वर्तमान में विराट कोहली के पास T20I में सबसे तेज 3000 रन बनाने का रिकॉर्ड है, उन्होंने 81 पारियों में यह उपलब्धि हासिल की है। दोनों दिग्गज बल्लेबाजों ने बाबर आजम के साथ रिकॉर्ड साझा करते हुए समान पारियों में 3000 रन बनाए। हालाँकि, मोहम्मद रिज़वान, 78 पारियों में 2981 रनों के साथ, रावलपिंडी में इस रिकॉर्ड को तोड़ने से सिर्फ 19 रन दूर हैं।

अगर रिजवान 19 रन बनाने में सफल हो जाते है तो ये उपलब्धि न केवल उन्हें सबसे तेज 3000 रन बनाने वाला खिलाड़ी बना देगी, बल्कि उन्हें टी20 अंतरराष्ट्रीय में इस माइलस्टोन तक पहुंचने वाले बाबर आजम के बाद दूसरे पाकिस्तानी के रूप में भी खड़ा करेगी। जैसे-जैसे मैच शुरू होता है, सभी की निगाहें रिज़वान पर हैं, जिनके लगातार प्रदर्शन और इस ऐतिहासिक रिकॉर्ड की निकटता मैच में उत्साह की एक अतिरिक्त परत जोड़ देगी।

यदि रिज़वान घरेलू मैदान पर यह उपलब्धि हासिल करते हैं, तो यह न केवल एक व्यक्तिगत माइलस्टोन होगा, बल्कि पाकिस्तान के क्रिकेट इतिहास में भी एक महत्वपूर्ण क्षण होगा। पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच एक गहन मुकाबले के लिए मंच तैयार होने के साथ, क्रिकेट फैंस उत्सुकता से परिणाम का इंतजार कर रहे हैं, जिससे रिजवान के क्रिकेट की महानता तक पहुंचने की संभावना है।

Priyanshu Meena के बारे में
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App