ऋषभ पंत के गले की हड्डी बनेगा यह तूफानी बल्लेबाज! मैदान पर जड़ता है धोनी से भी लंबे छक्के, जानें

Avatar photo

By

Vipin Kumar

नई दिल्ली: भारतीय टीम के युवा खिलाड़ी ऋषभ पंत ने धमाकेदार बल्लेबाज और विकेटकीपिंग कर शानदार पहचान बनाई। वे जब पिच पर बल्लेबाजी करने आते हैं तो विपक्षी खिलाड़ियों की टेंशन बढ़ जाता है। वैसे तो भी अब काफी दिनों से टीम से बाहर चल रहे हैं, जिनकी वापसी का सभी फैंस को बड़ी ही बेसब्री से इंतजार है।

14 महीने से लगातार बाहर रहने के लिए बाद अब तो ऐसा लगता है कि क्या वे वापसी कर पाएंगे या नहीं। वैसे भी अब भारत में प्रतिभाओं की कम नहीं, जो विकेट पीछे खड़ होने के साथ शानदार बल्लेबाजी करते हैं।

अभी तो ऋषभ पंत की जगह केएल राहुल शानदार परफॉरमेंस कर रहे हैं, लेकिन अब भविष्य के लिए भी नए-नए खिलाड़ी अवतरित हो रहे हैं। आज हम आपको एक ऐसे विकेटकीपर और बल्लेबाज के बारे में बताने जा रहे हैं जो ऋषभ पंत के फ्यूचर पर पूर्ण विराम लगा सकता है।

यह खिलाड़ी ऋषभ पंत के लिए बनेगा नासूर

लंबे समय से भारतीय टीम से बाहर रहने वाला तूफानी खिलाड़ी ऋषभ पंत का करियर अब दांव लगा है। वैसे तो वे सड़क दुर्घटना में चोटिल होने के बाद से लगातार टीम से बाहर चल रहे हैं, लेकिन फैंस को इंतजार है कि उनका चहेता खिलाड़ी कब वापसी करेगा।

अब उनकी वापसी होना संभव नहीं लगती, क्योंकि कई खिलाड़ी ऐसे हैं जो उनकी जगह लेने के लिए बेचैन दिख रहे हैं। आज हम आपसे ध्रुव जुरेल की बात कर रहे हैं। साल 2020 में अंडर 19 वर्ल्ड कप खेलने वाले 23 वर्षीय युवा विकेटकीपर और बल्लेबाज ध्रुव ने अपनी बल्लेबाज से करिश्मा दिखाया था।

उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले तीन मैच में भारतीय टीम का हिस्सा बनाना गया है। ध्रुव जुरेल को टेस्ट टीम में सेलेक्ट करने की वजह शानदार प्रदर्शन करना है। अगर वे अपने इरादों पर खरा उतरते हैं तो फिर ऋषभ पंत को टीम में जगह बनानी काफी मुश्किल हो जाएगी।

राजकोट में मिलेगा मौका!

भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज का तीसरा मुकाबला गुजरात के राजकोट में खेला जाएगा, जहां टीम में कुछ बड़े परिवर्तन देखने को मिल सकते हैं। माना जा रहा है कि टीम मैनेजमेंट 23 वर्षीय भारतीय विकेटकीपर ध्रुव जुरेल को प्लेइंग इलेवन का हिस्सा बनाया जा सकता है। ध्रुव जुरेल विकेटकीपर के साथ-साथ एक अच्छा बल्लेबाज भी माना जाता है।

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App