अंग्रेजों की सर जमीं पर इस भारतीय खिलाड़ी ने ढाया कहर, 11 मैचों में जड़ दिए इतने शतक

By

Amit Kumar

नई दिल्लीः  भारतीय क्रिकेट टीम को 2023 में इंडियन प्रीमियर लीग की समाप्ति के तुरंत बाद आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल में भाग लेना है। यह मैच 7 जून को केनिंगस्टन ओवल में शुरू होगा। भारतीय टीम लगातार दूसरी बार टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंची है। टीम इंडिया अपनी पहली चैंपियनशिप के लिए ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगी। मध्यक्रम के बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा इस मैच में अहम हो सकते हैं।

इसे भी पढ़ेंः IPL 2023: विराट कोहली और शुभमन गिल में बन रहा ऐसा संयोग कि सबका छूटा पसीना

ससेक्स के कप्तान के रूप में पुजारा टीम में बना रहें खास जगह

भारतीय क्रिकेट टीम के बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा इंग्लैंड में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल की तैयारी कर रहे हैं। अधिकांश भारतीय खिलाड़ी इंडियन प्रीमियर लीग में शामिल हैं, जबकि पुजारा इंग्लिश काउंटी में अपनी बल्लेबाजी का प्रदर्शन कर रहे हैं। उन्होंने पिछले तीन मैचों में रन बनाकर ससेक्स के कप्तान के रूप में अपनी स्थिति बनाए रखी है।

इसे भी पढ़ेंः ऋतिका का प्यार पाने को रोहित शर्मा ने यूं कर लिया था बदलाव, जानें डिटेल

पुजारा का टीम मे है खास रोल

चेतेश्वर पुजारा टीम इंडिया के लिए वही काम करते हैं जो भारतीय टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने मूल रूप से किया था। मिस्टर ट्रस्टी और द वॉल के नाम से मशहूर कोच द्रविड़ के रिटायर होने के बाद से पुजारा ने कई सालों तक उनकी जगह इस जिम्मेदारी को संभाला है. चेतेश्वर पुजारा को टीम इंडिया से बाहर कर दिया गया था, लेकिन उन्होंने काउंटी में खेलते हुए धमाकेदार बल्लेबाजी करते हुए दोहरा शतक जड़कर टीम में वापसी की। बांग्लादेश दौरे पर उन्होंने अपने टेस्ट करियर का सबसे तेज शतक लगाया और बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जमकर बल्लेबाजी की.

इसे भी पढ़ेंः PAK vs NZ मैच में पाकिस्तान ने ऐसा क्या किया, जिसे देख सभी रह गए दंग

इंग्लैड की धरती पर मारे शतक पर शतक

चेतेश्वर पुजारा ने इस सीजन में तीन काउंटी मैचों में 332 रन बनाए हैं, जिसमें दो शतक शामिल हैं। इस बल्लेबाज ने टीम के लिए पिछले 11 काउंटी मैचों में एक या दो नहीं बल्कि 7 शतकीय पारियां खेली हैं। उन्होंने पिछले सीजन में आठ मैचों में 1094 रन बनाए थे। इसमें तीन दोहरे शतक और 109.40 का औसत रहा। उन्होंने इस सीज़न की शुरुआत में दो सौ मारने के बाद अपने शतक को सात तक बढ़ा दिया।

Amit Kumar के बारे में
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App