IPL 2024 में ये 8 खिलाड़ी करेंगे वापसी, ये ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी छुड़ाएगा सबके छक्के

Avatar photo

By

Sanjay

IPL 2024: आईपीएल 2024 की शुरुआत 22 मार्च से होगी। इस लीग में जहां 46 खिलाड़ी आईपीएल डेब्यू कर सकते हैं, वहीं 8 खिलाड़ी वापसी के लिए तैयार हैं। इनमें ऋषभ पंत और जसप्रित बुमरा भी शामिल हैं.

आईपीएल 2024 का फैंस बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. 17वां सीजन शुरू होने में अब कुछ ही दिन बचे हैं. उद्घाटन मैच 22 मार्च को चेपॉक में चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला जाएगा। 17वें सीजन में 8 खिलाड़ी वापसी करते नजर आएंगे.

1. ऋषभ पंत

दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत पिछले सीजन में नहीं खेल पाए थे। एक कार एक्सीडेंट के कारण वह पिछले 14 महीने से क्रिकेट के मैदान से दूर थे, लेकिन 17वें सीजन में वह वापसी करते नजर आएंगे.

2.जसप्रीत बुमरा

मुंबई इंडियंस के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह भी आईपीएल 2024 में वापसी करेंगे. वह पीठ की चोट के कारण साल 2023 में आईपीएल नहीं खेल सके थे. हालांकि वनडे वर्ल्ड कप से पहले क्रिकेट के मैदान पर वापसी करते हुए वह इस बार आईपीएल में भी नजर आएंगे.

3. श्रेयस अय्यर

कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान श्रेयस अय्यर भी वापसी करते नजर आ सकते हैं. हालांकि उनकी फिटनेस पर अभी भी संशय बना हुआ है. पिछले साल वह पीठ की चोट के कारण आईपीएल नहीं खेल सके थे.

4. पैट कमिंस

आईपीएल के इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ियों में से एक पैट कमिंस भी आईपीएल में वापसी करेंगे. साल 2023 में एजेस और वनडे वर्ल्ड कप के कारण कमिंस ने अपना नाम वापस ले लिया था. इस साल वह सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेलते नजर आएंगे.

5. मिचेल स्टार्क

2015 में अपना आखिरी आईपीएल सीजन खेलने के बाद ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क 8 साल बाद आईपीएल में वापसी करेंगे। केकेआर ने उन्हें आईपीएल इतिहास की सबसे महंगी कीमत पर खरीदा.

6. केन विलियमसन

केन विलियमसन 2023 के पहले आईपीएल मैच में चोटिल हो गए थे. वह चेन्नई के खिलाफ मैच के दौरान फील्डिंग करते समय चोटिल हो गए थे. इसके चलते वह बाकी बचे मैचों से बाहर हो गए। इस साल वह एक बार फिर गुजरात टाइटंस की जर्सी में खेलते नजर आएंगे।

7. जॉनी बेयरस्टो

इंग्लैंड के शानदार विकेटकीपर-बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो ने साल 2022 में आखिरी बार आईपीएल सीजन में हिस्सा लिया था. साल 2023 में वह नहीं खेल सके. हालांकि साल 2024 में वह पंजाब किंग्स के लिए खेलते नजर आ सकते हैं.

8. मुकेश चौधरी

साल 2023 में चोट के कारण चेन्नई सुपर किंग्स के तेज गेंदबाज मुकेश चौधरी पूरे सीजन से बाहर हो गए थे. फिलहाल वह पूरी तरह से फिट हैं और डिफेंडिंग चैंपियन के लिए खेलने के लिए तैयार हैं।

Sanjay के बारे में
Avatar photo
Sanjay मेरा नाम संजय महरौलिया है, मैं रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मुझे सोशल मीडिया वेबसाइट पर काम करते हुए 3 साल हो गए हैं, अब मैं Timesbull.com के साथ काम कर रहा हूं, मेरा काम ट्रेंडिंग न्यूज लोगों तक पहुंचाना है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App