केएल राहुल, गिल और हार्दिक पांड्या से दमदार प्रदर्शन कर रहे है ये 3 खिलाड़ी, क्या वर्ल्ड कप स्क्वॉड में बना सकते है जगह?

Avatar photo

By

Priyanshu Meena

नई दिल्ली: संजू सैमसन, इशान किशन और पृथ्वी शॉ अपने विस्फोटक स्ट्राइक रेट से आईपीएल 2024 में हार्दिक पंड्या, केएल राहुल और शुभमन गिल पर भारी पड़ रहे हैं, जो उन्हें संभावित गेम-चेंजर के रूप में खड़ा करता है।

जैसे-जैसे आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप 2024 के लिए टीम की घोषणा की समय सीमा नजदीक आ रही है, वैसे-वैसे आईपीएल 2024 में खिलाड़ियों का प्रदर्शन महत्व बढ़ रहा है। हालाँकि, विश्व कप टीम के लिए विचार किए जा रहे कुछ भारतीय खिलाड़ियों को अपनी कम स्ट्राइक रेट के कारण चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है। हाल के मैचों में, ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या, सलामी बल्लेबाज केएल राहुल और शुभमन गिल को अपनी स्कोरिंग में तेजी लाने के लिए संघर्ष करना पड़ा।

दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ हार्दिक पंड्या का स्ट्राइक रेट 118 था, उन्होंने 33 गेंदों पर 39 रन बनाए, जबकि केएल राहुल ने 31 गेंदों पर 33 रन बनाकर 106 का स्ट्राइक रेट हासिल किया। शुभमन गिल का स्ट्राइक रेट 100 से भी कम रहा और उन्होंने 21 गेंदों पर 19 रन बनाए. इसके विपरीत, संजू सैमसन, ईशान किशन और पृथ्वी शॉ ने अपनी पारी में प्रभावशाली स्ट्राइक रेट का प्रदर्शन किया।

संजू सैमसन ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ 42 गेंदों पर 164 से अधिक की स्ट्राइक रेट से 69 रन बनाए। इशान किशन की दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 23 गेंदों पर 42 रनों की तेज पारी से लगभग 183 की स्ट्राइक रेट मिली। पृथ्वी शॉ की 40 गेंदों पर आक्रामक 66 रन मुंबई इंडियंस के खिलाफ उनका स्ट्राइक रेट 165 था। साथ में, उनका संयुक्त स्ट्राइक रेट 169 था।

हालाँकि केवल संजू सैमसन ही टी20 विश्व कप टीम के लिए दावेदार हैं, लेकिन इशान किशन और पृथ्वी शॉ के असाधारण प्रदर्शन ने उनके बाहर होने पर सवाल खड़े कर दिए हैं। आईपीएल 2024 में, सैमसन का स्ट्राइक रेट 150 से अधिक है, जबकि किशन और शॉ का स्ट्राइक रेट क्रमशः 170 और 160 से अधिक है।

जैसे-जैसे आईपीएल आगे बढ़ रहा है, हार्दिक पंड्या ने 138.46 का स्ट्राइक रेट बनाए रखा है, जबकि केएल राहुल और शुभमन गिल का स्ट्राइक रेट क्रमशः 128.57 और 147 के आसपास है। हालांकि, अहमदाबाद के बाहर गिल का प्रदर्शन चिंता का विषय बना हुआ है। इसके विपरीत, सैमसन, किशन और शॉ पारी में तेजी लाने की अपनी क्षमता का प्रदर्शन जारी रखते हैं, जिससे उन्हें राष्ट्रीय टीम में शामिल करने का मजबूत मामला बनता है।

Priyanshu Meena के बारे में
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App