इंग्लैंड को तीसरे टेस्ट धूल चटाएगी टीम इंडिया, RCB का ये घातक गेंदबाज मचाएगा कहर

Avatar photo

By

Priyanshu Meena

नई दिल्ली: उभरते क्रिकेट प्रतिभा आकाश दीप ने इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी तीन टेस्ट मैचों के लिए टीम इंडिया में जगह बना ली है। बंगाल के रहने वाले आकाश दीप ने न केवल आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के साथ बल्कि घरेलू क्रिकेट में भी शेष भारत और बंगाल का प्रतिनिधित्व करते हुए अपने टेलेंट का प्रदर्शन किया है।

फर्स्ट क्लास क्रिकेट में एक प्रभावशाली रिकॉर्ड के साथ, आकाश दीप ने 29 मैचों में 3.04 की इकॉनमी रेट और 23.18 की औसत के साथ 103 विकेट लिए हैं। उन्होंने चार बार पारी में पांच विकेट और एक बार मैच में दस विकेट लेने की उपलब्धि भी हासिल की है। इसके अलावा, उन्होंने 28 लिस्ट-ए मैचों में 24.50 की औसत से 42 विकेट लिए हैं।

टी20 क्रिकेट में आकाश दीप ने लगातार प्रगति करते हुए 41 मैचों में 7.52 की इकॉनमी रेट और 18.1 की स्ट्राइक रेट के साथ 48 विकेट हासिल किए हैं। विशेष रूप से, उन्होंने हाल ही में इंग्लैंड लायंस के खिलाफ प्रभावित किया, केवल तीन मैचों में 13 विकेट हासिल किए।

जैसा कि क्रिकेट जगत आगामी टेस्ट मैचों का इंतजार कर रहा है, आकाश दीप के शामिल होने से टीम में और मजबूती आ गई है। फैंस बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं कि क्या यह बेहतरीन गेंदबाज अपने हालिया प्रदर्शन और मैदान पर प्रभाव छोड़ने की क्षमता को देखते हुए इंग्लैंड के खिलाफ अंतिम ग्यारह में जगह बना पाएगा या नहीं।

अपनी प्रतिभा और दृढ़ संकल्प के साथ, आकाश दीप की क्रिकेट यात्रा उल्लेखनीय रही है, और भारतीय टीम के लिए उनका चयन खेल में उनकी बढ़ती प्रमुखता को रेखांकित करता है। जैसे ही वह देश का प्रतिनिधित्व करने के लिए तैयार हो रहे हैं, सभी की निगाहें उन पर होंगी कि वह अंतरराष्ट्रीय मंच पर कैसा प्रदर्शन करते हैं।

Priyanshu Meena के बारे में
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App