T20 World Cup 2024: रोहित शर्मा के बाद कौन होगा भारतीय टीम का कैप्टन! दिग्गज खिलाड़ी ने बताया बड़ा नाम

Avatar photo

By

Vipin Kumar

नई दिल्लीः इंडियन प्रीमियर लीग की गूंज पूरी दुनिया में सुनी जा रही है , जिसके बीच आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप की भी चर्चा तेजी से हो रही है। आईपीएल के बाद अब वर्ल्ड कप खेला जाना है, जिसका आगाज यूएसए और वेस्टइंडीज में 1 जनवरी से खेला जाना तय माना जा रहा है। यह वर्ल्ड कप भारतीय टीम के लिए काफी महत्वपूर्ण साबित होने जा रहा है, जिसके लिए सभी खिलाड़ी एड़ी से चोटी तक जोर लगा रहे हैं। रोहित शर्मा से लेकर विराट कोहली और ऋषभ पंत तक आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन कर आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप में अपनी दावेदारी पेश करना चाहते हैं।

अब चर्चा है कि रोहित शर्मा इस वर्ल्ड कप के बाद अपनी कप्तानी से इस्तीफा दे सकते हैं। अगर ऐसा हुआ तो भारतीय टीम का अगला कप्तान कौन होगा। हालांकि, आधिकारिक रूप से तो किसी ने कुछ नहीं कहा लेकिन मीडिया की खबरों में यह दावा किया जा रहा है।

Maruti Suzuki Swift 2024: Booking, features, launch date and price

2024 Bajaj Pulsar 125: Powerful bike with powerful updates! 

अब तक के प्रदर्शन को देखते हुए विकेटकीपर को लेकर काफी चर्चा चल रही है। इसमें ऋषभ पंत, संजू सैमसन, ईशान किशन, दिनेश कार्तिक, केएल राहुल और जितेश शर्मा इस रेस में हैं।

स्पिनर हरभजन सिंह ने कही बड़ी बात

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व स्पिनर गेंदबाज हरभजन सिंह ने विकेटकीपर के बारे में अपनी सलाह दी है। उन्होंने कहा कि संजू सैमसन की जगह टीम में सीधे बनती है। कहा कि सैमसन को उपकप्तान बनाया जाना चाहिए। रोहित शर्मा के बाद टी20 में कप्तानी के लिए उन्हें तैयार रहने की जरूरत होगी।

संजू सैमसन की कप्तानी में राजस्थान की टीम ने शानदार प्रदर्शन करने का काम किया है। उसने 2022 आईपीएल के फाइनल में जगह बनाई थी। इस बार टीम 8 में से 7 मैच जीतकर अंक तालिका में पहले स्थान पर है। मुंबई इंडिंयस ने इस सीजन में अभी तक काफी निराशाजनक प्रदर्शन किया है। दूसीर तरफ दावा किया जा रहा है कि हार्दिक पांड्या और रोहित शर्मा के बीच भी अनबन है।

हरभजन ने क्या कुछ लिखा

स्पिनर हरभजन ने एक्स पर बड़ी बातें लिखी हैं। यशस्वी जयसवाल की पारी इस बात का प्रमाण है कि क्लास परमानेंट और फॉर्म औपचारिकता है। यशस्वी और कीपर बल्लेबाज के बारे में कोई बहस नहीं होना जरूरी है। इसके साथ ही संजू सैमसन को टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम में आना चाहिए और रोहित शर्मा के बाद अगले टी20 कप्तान के रूप में भी तैयार किया जाने की जरूरत होगी।

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App