जनवरी 2025 में आ रही टाटा की नेक्स्ट जेन ईवी Tata Avinya

By

Santy

टाटा के गाड़ियों की मार्केट में कितनी क्रेडिबिलिटी है, इसके बारे में कौन नहीं जानता। एक समय था जब करीब 25 साल पहले टाटा की इंडिका ने धूम मचा दी थी। अब तो टाटा के पोर्टफोलियो में कई बेहतरीन कारें शामिल हो गई हैं, लेकिन अब बारी है टाटा की एक बेहतरीन कार Tata Avinya EV की। यह कार अभी लॉन्च नहीं हुई है और उम्मीद जताई जा रही है कि अगले वर्ष यानी 2025 में यह कार लॉन्च हो सकती है। टाटा ने पिछले साल ही ऑटो एक्सपो में एविन्य ईवी कॉन्सेप्ट की झलक दिखाई थी।

30 लाख रुपए होगी कीमत
Tata Avinya एक 5 सीटर कार है। यह ऑटोमेटिक कार सिंगल ट्रांसमिशन विकल्प में आएगी, जिसकी शुरुआती एक्स शो रूम कीमत करीब 30 लाख रुपए है जो अधिकतम 60 लाख रुपए तक होगी।

टाटा अविन्य के फीचर्स
टाटा अविन्य एसयूवी की रेंज 500 किलोमीटर होगी। यह कैटा मारन डिजाइन से प्रभावित है। यह काफी स्टाइलिश और प्रीमियम एसपीवी होगी। यह नेक्स्ट जेन कनेक्टिविटी के साथ ही एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम से भी लैस है।

अल्ट्रा फास्ट चार्जिंग टेक्नोलॉजी से होगी लैस
टाटा की यह कार अल्ट्रा फास्ट चार्जिंग टेक्नोलॉजी के साथ आएगी जो सिंगल चार्ज में 500 किलोमीटर का रेंज देगी। इसमें स्लिक एलईडी लाइट बार दी गई है, जो कार के फ्रंट और रियर में पूरी तरह से फैली हुई है, जो कार के लूक को आकर्षक बना रही है।

संस्कृत से लिया गया है नाम
अब टाटा के अविन्य के नाम की बात करें, तो यह नाम संस्कृत से लिया गया है, जिसका मतलब इनोनेशन होता है। यही कारण है कि यह कार पूरी तरह से एक नेक्स्ट जेन कार होगी। इसका केबिन भी काफी कंफर्टेबल होगा। इस कार के जबरदस्त प्रीमियम होने के साथ ही लोगों के यूज के लिहाज से सामान्य होने का भी दावा किया जा रहा है।

बीवाईडी और एमजी के मॉडल से होगी तुलना
टाटा अविन्य की संभावित लॉन्च जनवरी 2025 में होगी। टाटा के इस 5 सीटर मॉडल की प्रतिद्वंद्विता BYD Atto और MG eRX5 से होगी।

Santy के बारे में
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App