जॉब की टेंशन छोड़िये, बस शुरु करें ये शानदार बिजनेस, हर महीने होगी छप्परफाड़ कमाई

Avatar photo

By

Adarsh Pal

नई दिल्ली Business Idea: अगर आप नौकरी के साथ में कम पैसों में किसी भी बिजनेस को करने के बारे में विचार बना रहे हैं। ये खबर आपके बेहद काम आ सकती है। आप इस बिजनेस को सिर्फ 1 लाख रुपये में आराम से 5 अच्छे बिजनेस को शुरु कर सकते हैं। इसकी खास बात ये है कि इसके लिए आपको शहर या फिर गांव में भी दूर जाने की आवश्यकता नहीं है।

हम आपको ऐसे 5 बिजनेस के बारे में बताने जा रहे हैं जिनकी शुरुआत आप सिर्फ 1 लाख रुपये में कर सकते हैं। इसकी खास बात ये है कि आप इन बिजनेस को गांव या फिर शहर जहां भी मन करें वहां पर लगा सकते हैं। अगर सहीं जगह पर इस बिजनेस को किया जाएं तो इनमें इतनी क्षमता होती है कि आप अच्छा खासा लाभ कमा सकते हैं।

मोबाइल रिपेयरिंग का बिजनेस

आप 1 लाख रुपये में मोबाइल रिपेयरिंग की शॉप शुरु कर सकते हैं। आज के समय हर किसी के हाथ में आपको फोन देखने को मिल जाएगा। भले ही आप गांव में हो या फिर शहर में मोबाइल आज हर किसी के जीवन का अंग माना जाता है। इसलिए ये बिजनेस हर जगह काम कर सकता है।

कुरियर का बिजनेस

आप किसी भी कूरियर कंपनी से टाईअप करके उनकी सर्विसेज को प्रदान कर सकते हैं। आप खुद की कूरियर कंपनी को भी ओपन कर सकते हैं। इससे पहले इस छोटे स्तर पर ओपन किया जा सकता है। आप काफी सारी कंपनियों का सामान एक जगह से दूसरे जगह पर पहुंचा सकते हैं। यदि आपके पास गाड़ी है तो आराम से 1 लाख रुपये में अपना कूरियर बिजनेस को शुरु कर सकते हैं।

कार वॉशिंग का बिजनेस

कार वॉशिंग के बिजनेस की शहरों में काफी मांग है। आपको इसमें सिर्फ कुछ ही सामानों की आवश्यकता होती है। आप जमीन किराएं पर लेकर भी इसकी शुरुआत कर सकते हैं। गांवों में इसके लिए अच्छा बिजनेस को करने की काफी उम्मीद है, क्यों कि वहां पर आसपास में कहीं भी कार वॉशिंग सर्विस नहीं मिलती है और लोगों को दूर शहर में जाना होता है।

फूल वाला बिजनेस

घरों में पूदा करने के लिए शादियों व किसी दूसरे आयोजन में लोगों के द्वारा प्यार का प्रदर्शन फूल देकर किया जाता है। इसलिए फूल का बिजनेस भी हर जगह डिमांड में है और इस बिजनेस को कहीं भी 1 लाख रुपये में शुरु किय़ा जा सकता है।

होम गार्डिंग का बिजनेस

आप 1 लाख रुपये लगाकर होम गार्ड़िंग का बिजनेस शुरु कर सकते हैं। गमला, बीज और खाद् के साथ में आप पौधों को भी उगा सकते हैं आप ये काम अपनी छत पर, घर के गार्डन या फिर किराएं की जा सकती है। पौधा उगाने के बाद उसे ऑनलाइन या फिर किसी भी दुकान पर उचित कीमत में सेल कर सकते हैं।

Adarsh Pal के बारे में
Avatar photo
Adarsh Pal आदर्श पाल छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त कर टाइम्सबुल मीडिया में बतौर कंटेंट राइटर काम कर रहे हैं। कंटेंट क्रिएशन के साथ नजर से खबर पकड़ने में माहिर और पत्रकारिता में लगभग 3 साल का अनुभव। टाइम्सबुल में आने से पहले आदर्श पाल न्यूज बाइट और न्यूज चेकर हिंदी में अपनी सेवाएं दे चुके हैं। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App