श्रीलंका के पथुम निसांका ने वनडे में ठोके नाबाद 210 रन, गेल और सहवाग इस मामले में छोड़ा पीछे

Avatar photo

By

Priyanshu Meena

नई दिल्ली: पथुम निसांका ने एक दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय (वनडे) में दोहरा शतक लगाने वाले पहले श्रीलंकाई क्रिकेटर बनकर इतिहास में अपना नाम दर्ज करा लिया है। पल्लेकेले में अफगानिस्तान के खिलाफ रोमांचक मुकाबले में निसांका ने सिर्फ 139 गेंदों में 210 रन बनाए।

दाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज ने अपनी शानदार पारी के दौरान 20 चौके लगाए और आठ बार रस्सियों को साफ करते हुए अपनी बल्लेबाजी क्षमता का अद्भुत प्रदर्शन किया। इस मील के पत्थर को हासिल करके, निसांका सचिन तेंदुलकर, रोहित शर्मा, क्रिस गेल और अन्य जैसे क्रिकेट के दिग्गजों के विशिष्ट क्लब में शामिल हो गए हैं, जो वनडे में प्रतिष्ठित दोहरे शतक तक पहुंचे हैं।

जो चीज़ निसांका को अलग करती है, वह न केवल उनकी बेहतरीन उपलब्धि है, बल्कि मील के पत्थर तक पहुंचने की उनकी बिजली जैसी तेज़ रन गति भी है। उन्होंने महज 136 गेंदों में अपना दोहरा शतक पूरा किया, जिससे वह वनडे इतिहास में यह उपलब्धि हासिल करने वाले तीसरे सबसे तेज खिलाड़ी बन गए, वह इशान किशन और ग्लेन मैक्सवेल से पीछे हैं।

एकदिवसीय मैचों में श्रीलंकाई द्वारा सर्वोच्च व्यक्तिगत स्कोर का रिकॉर्ड तोड़ने के अलावा, सनथ जयसूर्या के 189 रनों के पिछले आंकड़े को पार करते हुए, निसांका की उपलब्धि सीमित ओवरों के फॉर्मेट्स में दोहरे शतकों के शानदार इतिहास में एक और अध्याय जोड़ती है।

इस असाधारण प्रदर्शन के साथ, निसांका ने अपनी प्रतिभा और अंतरराष्ट्रीय मंच पर हावी होने की क्षमता का प्रदर्शन करते हुए क्रिकेट के महान खिलाड़ियों के बीच अपनी जगह पक्की कर ली है। जैसा कि वह अपनी ऐतिहासिक उपलब्धि की महिमा का आनंद ले रहे हैं, दुनिया भर के क्रिकेट फैंस भविष्य में इस होनहार युवा प्रतिभा के और अधिक शानदार प्रदर्शन को देखने के लिए उत्सुक हैं।

Priyanshu Meena के बारे में
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App