SRH vs DC: भुवनेश्वर की फिरकी ने मार्श की पारी पर फेरा पानी, जानिए मैच से जुड़ी जरूरी बातें

By

Amit Kumar

नई दिल्लीः शनिवार शाम को सनराइजर्स हैदराबाद और दिल्ली कैपिटल्स के बीच इंडियन प्रीमियर लीग 2023 का मैच खेला गया। SRH की टीम ने इस मैच में शानदार प्रदर्शन करते हुए जीत हासिल की। यह हैदराबाद की टूर्नामेंट की तीसरी जीत थी, और वे अंक तालिका में आठवें स्थान पर रहे। अरुण जेटली स्टेडियम में खेले गए मैच में हैदराबाद ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर के बाद 197/6 का स्कोर बनाया। मिचेल मार्श (63) और फिल सॉल्ट (59) के अर्धशतकों के बावजूद दिल्ली कैपिटल्स की टीम 188/6 का स्कोर ही बना सकी।

इसे भी पढ़ेंः CSK vs PBKS: चपाक में पंजाब से भिड़ेगी धोनी की चेन्नई, इन खिलाड़ियों को मिलेगा मौका

अभिषेक ने दिखाई जीत की राह

अभिषेक शर्मा के 63 रनों के प्रयास की बदौलत SRH ने मैच जीत लिया। एक तरफ जहां टीम के बाकी खिलाड़ी अपना विकेट नहीं बचा पाए, वहीं अभिषेक डटे रहे और 36 गेंदों में 67 रन बनाए। उन्होंने पूरे खेल में 12 चौके और एक छक्का लगाया। अभिषेक ने कई बेहतरीन शॉट्स भी लगाए। दिल्ली की राजधानियों की टीम भले ही हार गई हो, लेकिन ऑलराउंडर मिशेल मार्श को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। उन्होंने गेंद के साथ-साथ बल्ले से भी कहर बरपाया। मार्श ने चार ओवर में 27 रन देकर चार अहम विकेट चटकाए। इसके अलावा उन्होंने 39 गेंदों में 63 रनों की तूफानी पारी भी खेली, जिसने सभी को हैरान कर दिया।

इसे भी पढ़ेंः पेंशनभोगियों के खुला खजाने का पिटारा, सरकार ने बढ़ा दी पेंशन, अब हर महीने 23,300 रुपये ज्यादा मिलेंगे

गेंदबाजो ने भी दिखाया अपना जौहर, भुवनेश्वर ने वार्नर को मारा बोल्ड

दूसरी पारी के 12वें ओवर में मयंक मारकंडे ने अपनी ही गेंद पर शानदार कैच लपका. ओवर की दूसरी गेंद पर फिल साल्ट ने सीधा स्ट्रोक मारा। मयंक गेंद लेने के लिए नीचे गए और इसके लिए डाइव लगा दी। डेविड वार्नर और भुवनेश्वर कुमार दोनों ने पूरे साल SRH के लिए खेला है। हालांकि, शनिवार को हैदराबाद ने मैच जीत लिया। क्योंकि भुवनेश्वर ने शीर्ष फॉर्म में चल रहे डेविड वार्नर को 0 रन पर क्लीन बोल्ड कर दिया।

इसे भी पढ़ेंः BSNL का 18 रूपये वाला हिट रिचार्ज प्लान! मिलेगा 2जीबी डाटा और फ्री कॉल के साथ ये सुविधा

दिल्ली कैपिटल की क्या रही कमियां

मैच में 197 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स ने 11वें ओवर तक 112 रन बना लिए थे और जीत की राह पर थी। 12वें ओवर की दूसरी गेंद पर मयंक मारकंडे ने फिल साल्ट का शानदार कैच लपका। उन्हें 59 रन बनाकर खेल से बाहर कर दिया गया। साल्ट के विकेट के बाद दिल्ली ने लगातार तीन विकेट गंवाए। टीम ने अगले चार ओवरों में तीन और विकेट खोकर नौ रन कम बनाए। बिना कैच के खेल आसानी से दिल्ली के पक्ष में जा सकता था।

Amit Kumar के बारे में
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App