IND VS ENG: रांची में इतिहास रचने उतरेगी टीम इंडिया, जानिए क्या होगी प्लेइंग इलेवन

Avatar photo

By

Vipin Kumar

India Vs England 4th Test Team announced: भारतीय क्रिकेट टीम ने तीसरे मुकाबले में इंग्लैंड पर एकतरफा जीत दर्ज की थी, जिसके बाद से खिलाड़ियों और क्रिकेट फैंस के चेहरे पर काफी उत्साह दिख रहा है। भारत और इंग्लैंड के बीच अगला यानी चौथा टेस्ट मैच रांची के स्टेडियम में खेलाना जाना है, जिसकी तैयारी खिलाड़ी अभी से कर रहे हैं।

भारतीय टीम रांची के मुकाबले को हर हाल में जीतकर सीरीज पर अपना कब्जा जमाना चाहेगी। अगले मैच से पहले भारतीय टीम को करारा झटका लगा है, क्योंकि तूफानी गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और विकेटपीकर केएल राहुल बाहर हो गए हैं। दोनों खिलाड़ियों का एक साथ बाहर होना किसी बड़े झटके के तौर पर माना जा रहा है। दूसरी तरफ अब सवाल उठ रहा है कि भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन क्या होने वाली है।

बीसीसीआई ने दी बड़ी जानकारी

चौथे मैच से पहले भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने कहा कि लंबी सीरीज को देखते हुए बुमराह को बाहर कर दिया गया है। केएल राहुल को खराब स्वास्थ्य के चलते टेस्ट मैच से बाहर किया गया है। इससे पहले वे तीसरा टेस्ट मैच भी चोट के चलते नहीं खेल पाए थे।

इतना ही नहीं धर्मशाला में होने वाले आखिरी और 5वें टेस्ट मैच में वह खेलेंगे या नहीं ये उनकी फिटनेस पर निर्भर होगा। जसप्रीत बुमराह की जगह मुकेश कुमार को टीम में शामिल किया गया है। केएल राहुल की स्थान पर देवदत्त पडिक्कल को टीम के साथ जोड़ा गया था।

पडिक्कल टीम के साथ जुड़े रहेंगे और चौथे टेस्ट में उन्हें डेब्यू का मौका भी मिल सकता है। रजत पाटीदार को चौथे टेस्ट की प्लेइंग 11 से बाहर होने की उम्मीद है। दो टेस्ट में रजत पाटीदार कोई कमाल नहीं दिखा पाए और चार पारियों में उनके बल्ले से एक भी अर्धशतक नहीं निकला है। जानकारी के लिए बता दें कि रोहित एंड कंपनी 2-1 से आगे पांच टेस्ट मैच की सीरीज में रोहित शर्मा की टीम ने 2-1 की बढ़त बना ली है।

फटाफट जानें भारतीय क्रिकेट टीम की संभावित प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल, रजत पाटीदार, सरफराज खान, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), पडिक्कल, आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर।

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App