भारत बनाम इंग्लैंड दूसरे टेस्ट में इतने खिलाड़ी एक साथ करेंगे डेब्यू, जानिए किसकी चमकेगी किस्मत

Avatar photo

By

Priyanshu Meena

नई दिल्ली: भारत बनाम इंग्लैंड दूसरा टेस्ट कई खिलाड़ियों के संभावित डेब्यू का गवाह बनने के लिए तैयार है, जिससे विशाखापत्तनम में होने वाले आगामी मैच की उम्मीदें बढ़ गई हैं। वाशिंगटन सुंदर, सौरभ कुमार और सरफराज खान के शामिल होने से टीम इंडिया में बड़े बदलाव हुए हैं, जो अपने टेस्ट डेब्यू के लिए प्रतिस्पर्धा कर रहे हैं। इस बीच, पहले से ही टीम का हिस्सा रजत पाटीदार की नजरें भी अपने पहले टेस्ट मैच पर टिकी हैं। केएल राहुल और रवींद्र जडेजा के दूसरे टेस्ट से बाहर होने के बाद, फेरबदल की गई लाइनअप नए खिलाड़ियों के लिए एक अवसर प्रस्तुत करती है।

टीम मैनेजमेंट को रिप्लेसमेंट के संबंध में फैसले का सामना करना पड़ रहा है, जिसमें वाशिंगटन सुंदर या कुलदीप यादव को रवींद्र जडेजा के स्थान पर कदम रखने की संभावना है। इसके अतिरिक्त, केएल राहुल द्वारा छोड़ी गई खाली जगह को रजत पाटीदार या सरफराज खान द्वारा भरा जा सकता है, दोनों ने घरेलू क्रिकेट में जबरदस्त प्रदर्शन किया है। टीम इंडिया के बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ सरफराज खान और रजत पाटीदार के बीच चयन करने में कठिनाई को स्वीकार करते हैं, जिससे अंतिम ग्यारह को लेकर साज़िश बढ़ गई है।

इंग्लैंड के लिए, स्पिनर जैक लीच की चोट ने उन्हें दूसरे टेस्ट से बाहर कर दिया है, जिससे शोएब बशीर के लिए दरवाजे खुल गए हैं। इंग्लैंड के दूसरे स्पिनर बशीर संभावित रूप से अपना टेस्ट डेब्यू कर सकते हैं, जो सीरीज में नए खिलाड़ियों की सूची में शामिल हो जाएगा। आगामी मैच में कई डेब्यू की संभावना से रोमांच बढ़ जाता है, इंग्लैंड से कम से कम एक डेब्यू की उम्मीद है और भारत से एक से दो डेब्यू की संभावना है।

अंतिम प्लेइंग इलेवन की अभी तक आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है, भारत बनाम इंग्लैंड दूसरा टेस्ट, टेस्ट क्रिकेट में नए चेहरों को पेश करने का वादा करता है, जो इसे क्रिकेट प्रेमियों के लिए एक माहौल बनाता है।

Priyanshu Meena के बारे में
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App