IPL के लिए श्रेयस अय्यर नहीं खेल रहे रणजी ट्रॉफी, NCA के फिट बताने के बावजूद बनाया पीठ दर्द का बहाना

Avatar photo

By

Priyanshu Meena

नई दिल्ली: क्या श्रेयस अय्यर आईपीएल 2024 के लिए फिट रहने के लिए रणजी ट्रॉफी खेलने से बच रहे हैं? एनसीए द्वारा फिट घोषित किए जाने के बावजूद, वह पीठ दर्द का हवाला देते हुए क्वार्टर फाइनल में मुंबई के लिए नहीं खेलेंगे।

भारतीय क्रिकेटर श्रेयस अय्यर ने पीठ दर्द का हवाला देकर बड़ौदा के खिलाफ मुंबई के रणजी ट्रॉफी क्वार्टर फाइनल मैच से बाहर होकर सवाल खड़े कर दिए हैं। हालांकि, कुछ दिन पहले ही NCA ने उनकी फिटनेस की पुष्टि की थी, जिससे उनके फैसले पर सवाल खड़े हो गए थे।

सूत्रों के मुताबिक, अय्यर ने मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन को अपने पीठ दर्द के बारे में सूचित किया था, लेकिन NCA के खेल विज्ञान और चिकित्सा प्रमुख नितिन पटेल के एक ईमेल में कुछ और ही कहा गया है। पटेल के ईमेल में कहा गया है कि अय्यर फिट हैं और इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय टीम के साथ हाल ही में खेलने के बाद उन्हें कोई नई चोट नहीं लगी है।

BCCI सचिव जय शाह ने पहले ही केंद्रीय अनुबंधित खिलाड़ियों को घरेलू मैच छोड़ने के परिणामों के बारे में चेतावनी दी थी। इसके बावजूद, अय्यर ने पीठ दर्द का हवाला देते हुए रणजी ट्रॉफी में भाग न लेने का फैसला किया।

आईपीएल 2024 नजदीक आने के साथ, अटकलें लगाई जा रही हैं कि अय्यर आगामी टूर्नामेंट के लिए अपनी फिटनेस को प्राथमिकता दे रहे होंगे। चोट के कारण पिछले सीज़न के आईपीएल से उनकी अनुपस्थिति ने इस निर्णय को प्रभावित किया होगा, क्योंकि उनका लक्ष्य इस बार पूरी तरह से फिट होकर वापसी करना और कप्तान के रूप में अपनी टीम कोलकाता नाइट राइडर्स का नेतृत्व करना है।

हालांकि अय्यर का फैसला घरेलू क्रिकेट के प्रति उनकी प्रतिबद्धता पर सवाल उठाता है, लेकिन उनकी पिछली चोटों को देखते हुए आईपीएल 2024 के लिए फिटनेस बनाए रखने पर उनका ध्यान समझ में आता है। हालाँकि, रणजी ट्रॉफी से उनकी अनुपस्थिति का असर उनके भविष्य के चयन और घरेलू टूर्नामेंटों में भागीदारी पर पड़ सकता है।

Priyanshu Meena के बारे में
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App