IPL में इतिहास रचने से एक कदम दूर रोहित शर्मा! सिर्फ MS धोनी ने किया है ऐसा कारनामा

Avatar photo

By

Priyanshu Meena

नई दिल्ली: मौजूदा आईपीएल सीज़न में, मुंबई इंडियंस अपनी लय हासिल नहीं कर पाई है, जिसका असर पॉइंट्स टेबल में उसके निचले स्थान पर देखने को मिल रहा है। हालाँकि, उनके पूर्व कप्तान रोहित शर्मा एक महत्वपूर्ण उपलब्धि के कगार पर हैं। जैसे ही मुंबई इंडियंस 33वें मैच में पंजाब किंग्स से भिड़ने के लिए तैयार है, रोहित शर्मा इतिहास में अपना नाम दर्ज कराने के लिए तैयार हैं।

रोहित शर्मा आईपीएल इतिहास के एक दिग्गज खिलाड़ी हैं, जिन्होंने मुंबई इंडियंस को पांच आईपीएल टूर्नामेंट में जीत दिलाई है। इस सीजन कप्तानी छोड़ने के बावजूद रोहित का प्रभाव टीम पर गहरा बना हुआ है. पंजाब किंग्स के खिलाफ उनकी आगामी उपस्थिति उनके 250वें आईपीएल मैच के रूप में होगी, जो उनके शानदार करियर का प्रमाण है।

इस उपलब्धि को हासिल करने के साथ, रोहित शर्मा 250 आईपीएल मैच खेलने वाले खिलाड़ियों के विशिष्ट क्लब में शामिल हो गए हैं, जिसमें एमएस धोनी अब तक 256 मैच खेलने वाले एकमात्र अन्य सदस्य हैं। रोहित की लंबी उम्र और निरंतरता लीग में उनके स्किल और स्थायी प्रभाव को दर्शाती है।

यह माइलस्टोन मैच पंजाब के महाराजा यादविंदर सिंह इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में होगा। विशेष रूप से, दिनेश कार्तिक और विराट कोहली भी इस सीज़न में 250 मैचों के माइलस्टोन के करीब हैं। यदि वे अपने शेष सभी मैच खेलना जारी रखें तो वे भी यह महत्वपूर्ण उपलब्धि हासिल कर लेंगे।

18 मार्च 2024 तक, सर्वाधिक आईपीएल मैच खेलने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट इस प्रकार है:

एमएस धोनी – 256 मैच
रोहित शर्मा – 249 मैच
दिनेश कार्तिक – 249 मैच
विराट कोहली – 244 मैच
रवीन्द्र जड़ेजा – 232 मैच

रोहित शर्मा का यह मुकाम आईपीएल के सबसे प्रतिष्ठित शख्सियतों में से एक के रूप में उनके कद को दर्शाता है, उनके योगदान लीग के इतिहास में गूंजते हैं।

Priyanshu Meena के बारे में
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App