IPL 2024: केकेआर से मिली करारी शिकस्त तो ऋषभ पंत का छलका दर्द, बल्लेबाजों पर यूं फूटा गुस्सा

Avatar photo

By

Vipin Kumar

नई दिल्लीः इंडियन प्रीमियर लीग का 47वां मुकाबला कोलाकाता के ईडन गार्डन मैदान में खेला गया। इस मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स (डीसी) को कोलकाता नाइट राइडर्स(केकेआर) के हाथों का हार झेलनी पड़ी। दिल्ली कैपिटल्स की इस सीजन की यह 6वीं हार थी, जिससे खिलाड़ियों और फैंस को काफी निराशा झेलनी पड़ी। दूसरी तरफ केकेआर ने 9 मैचों में 6 जीत दर्ज की हैं, जो प्वाइंट टेबल में दूसरे स्थान पर पहुंच गई।

दिल्ली कैपिटल्स को क्वालीफाई तक पहुंचने के लिए अब शानदार प्रदर्शन करना होगा। टीम की हार से कप्तान ऋषभ पंत काफी निराश दिखाई दिए। निराश भी क्यों ना हों साढ़े तीन ओवर शेष रहते केकेआर ने 7 विकेट से मैच हरा दिया, जो किसी बड़े झटके की तरह है। इस बीच ऋषभ पंत ने बड़ी बात कही है। उन्होंने कोलकाता से मिली करारी शिकस्त के बाद जिम्मेदार ठहराते हुए बल्लेबाजों को खरी खोटी सुनाई।

हार के बाद छलका ऋषभ पंत का दर्द

कोलकाता नाइट राइडर्स से मिली करारी शिकस्त के बाद दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत का दर्द छलक पड़ा। उन्होंने कहा कि मुझे लगता है पहले बल्लेबाजी करना अच्छा ऑप्शन था विकल्प था लेकिन एक बैटिंग यूनिट के रूप में हमने अच्छा प्रदर्शन नहीं किया।

टीम को मिली हार के बाद उन्होंने कहा कि 153 रन खास तौर पर प्रतिस्पर्धी स्कोर नहीं था। बस यह खेल का हिस्सा है। उन्होंने कहा कि हमारे सामने एक लंबा ब्रेक है, जहां हम सभी अपनी गलतियों सीखने का काम कर रहे हैं। कभी-कभी यह आपका दिन नहीं होता।

हम जिस तरह से आगे बढ़ रहे थे, वह बहुत अच्छा था। टी20 क्रिकेट में आप हर बार बच नहीं सकते। हमने 40-50 रन कम बनाए। शायद 180 और 190 का स्कोर होता तो दिल्ली कैपिटल्स के चांस वापसी के ज्यादा होते।

दिल्ली कैपिटल्स नहीं खड़ा कर सका बड़ा लक्ष्य

कोलकाता के खिलाफ ईडन गार्डन स्टेडियम में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स ने 20 ओवर में 9 विकेट पर 153 रन बनाए। कोलकाता ने 7 विकेट रहते 16.3 ओवर में 157 रन बनाकर मैच जीत लिया।

दिल्ली कैपिटल्स की ओर से शुरुआत ही खराब रही, जिसके सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शाह कोई कमाल नहीं कर सके। वे 7 गेंदों पर 13 रन बनाकर चलते बने। जेक फ़्रेज़र-मैकगर्क ने 12 रन बनाए। अभिषेक पोरेल ने 15 गेंदों पर 18, शाई हॉप 6, ऋषभ पंत 27, ट्रिस्टन स्टब्स 4 रन बनाकर चलते बने।

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App