रोहित शर्मा ने किया फर्स्ट क्लास क्रिकेट में बड़ा कारनामा, इंग्लैंड के खिलाफ रांची टेस्ट मैच में मचाया धमाल

Avatar photo

By

Priyanshu Meena

नई दिल्ली: रोहित शर्मा ने रांची टेस्ट मैच में फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 9000 रन का आंकड़ा पार कर इतिहास रच दिया। यह उपलब्धि उन्हें उन चुनिंदा भारतीय क्रिकेटरों के समूह में शामिल करती है जिन्होंने यह उपलब्धि हासिल की है।

सफेद गेंद क्रिकेट में अपने कौशल के लिए “हिटमैन” के रूप में जाने जाने वाले रोहित लाल गेंद क्रिकेट में भी अपने कौशल का प्रदर्शन कर रहे हैं। उनके निरंतर प्रदर्शन ने उन्हें सभी फॉर्मेट्स में भारत के सबसे कुशल क्रिकेटरों में से एक के रूप में पहचान दिलाई है।

इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट में, रोहित ने चौथी पारी में अपना 37वां रन बनाते ही 9000 रन का आंकड़ा छू लिया। यह उपलब्धि उनके शानदार रिकॉर्ड में जुड़ गई है, क्योंकि इस मैच के दौरान उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में 4000 रनों को भी पार कर लिया है।

इंग्लैंड के खिलाफ पूरी सीरीज में रोहित शानदार फॉर्म में रहे और उन्होंने एक शतक और कई अर्धशतक लगाए। रांची टेस्ट में उन्होंने दूसरी पारी में एक और अर्धशतक जमाकर अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखा.

रोहित ने अपने 118वें फर्स्ट क्लास मैच में 9000 रन की उपलब्धि हासिल की, इस मुकाम तक पहुंचने के लिए उन्हें 190 पारियां लगीं। उनके रिकॉर्ड में एक तिहरा शतक, 28 शतक और 36 अर्धशतक शामिल हैं, जिसमें उनका औसत लगभग 53 और स्ट्राइक रेट 61 से अधिक है।

जबकि रोहित को शुरू में टेस्ट क्रिकेट में चुनौतियों का सामना करना पड़ा, खासकर सलामी बल्लेबाज बनने से पहले, टॉप ऑर्डर में उनका प्रदर्शन लाजवाब रहा है। उनकी अनुकूलनशीलता और बेहतरीन स्किल ने टेस्ट मैचों में भारत की सफलता में महत्वपूर्ण योगदान दिया है।

भारतीय बल्लेबाजी लाइनअप में कई अनुभवहीन खिलाड़ियों की मौजूदगी के बावजूद, रोहित ने आगे बढ़कर नेतृत्व करने की जिम्मेदारी संभाली है। चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों में टीम का मार्गदर्शन करने में बल्ले से उनका योगदान महत्वपूर्ण रहा है।

Priyanshu Meena के बारे में
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App