ऋषभ पंत पर लगेगा बैन! बीसीसीआई ने लिया सख्त एक्शन, डाला भारी भरकम जुर्माना

Avatar photo

By

Vipin Kumar

Rishabh Pant IPL 2024: इंडियन प्रीमियर लीग में इस बार दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ के बुरे दिन पीछा नहीं छोड़ रहे हैं। एक तो लगातार टीम की हर और दूसरी ओर जुर्माना उनके लिए मुसीबत बना हुआ है। दिल्ली कैपिटल्स को बुधवार निर्णायक मुकाबले में केकेआर से करारी हार का सामना करना पड़ा। अभी तक देखा जाए तो केकेआर कुल 4 मैचों में एक ही जीत सकी है, जिससे लगातार कप्तान के ऊपर भी सवाल उठने लगे हैं।

अगर प्वाइंट टेबल की बात करें तो 9वें नंबर पर चल रही है। इस बीच ऋषभ पंत पर बीसीसीआई ने सख्त एक्शन लेते हुए जुर्माना लगाया है। यह जुर्माना स्लो ओवर के चलते डाला गया है। इससे अब ऋषभ पंत की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही हैं, जो किसी बड़े झटके की तरहक है।

बीसीसीआई ने ऋषभ पंत पर लिया कड़ा एक्शन

दिल्ली के तूफानी बल्लेबाज और कप्तान ऋषभ के खिलाफ बीसीसीआई ने एक बड़ा एक्शन लिया है, जिससे हर कोई हैरान है। बीसीसीआई की ओर से ऋषभ पंत के ऊपर स्लो ओवर के चलते भारी भरकम जुर्माना लगाया गया है। बीसीसीआई ने इस बार 24 लाख रुपये का जुर्माना डाला है।

इससे पहले लगाया है। इससे पहले मैच में भी ऋषभ पंत के ऊपर स्लो ओवर के चलते जुर्माना लगाया गया था। उस समय भी निर्धारित समय पर ओवर नहीं होने के चलते 12 लाख रुपये का जुर्माना डाला गया था। पंत की कप्तानी में दिल्ली की इन दोनों ही मैचों में नियमित समय के अंदर 20 ओवर पूरे नहीं कर पाई। ऋषभ पंत के अलावा बाकी खिलाड़ियों के ऊपर भई मैच फीस का 25 फीसदी जुर्माना लगाया गया है।

ऋषभ पंत पर मंडराया खतरा

दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत काफी लंबे समय बाद टीम से जुड़े हैं, जो बतौर कप्तान किसी फैसले से चौंका नहीं रहे हैं। एक तो टीम को 4 मैचों में तीन हार का सामना करना पड़ा है। इतना ही नहीं 2 मैचों में तो कप्तान के ऊपर भारी भरकम जुर्माना भी लगा है।

अगर यही क्रम जारी रहा तो फिर तीसरी बार में 30 लाख जुर्माने का साथ-साथ उनके पर बैन भी लगाया जाएगा। टीम के बाकी खिलाड़ियों पर 12-12 लाख रुपये या उनकी मैच फीस का 50 प्रतिशत जुर्माना भी डाला जाता है। इस सीजन में पंत दो बार स्लो ओवर वाली गलती कर चुके हैं। दिल्ली कैपिटल्स को अब अगले मैचों में देखभाल कर ही कदम उठाना होगा, नहीं तो पंत का करियर भी खतरे में है।

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App