ऋषभ पंत ने T20 वर्ल्ड कप के लिए भरी हुंकार, 5 साल बाद IPL में जीता ये खास अवॉर्ड

Avatar photo

By

Priyanshu Meena

नई दिल्ली: हाल ही में गुजरात टाइटंस और दिल्ली कैपिटल्स के बीच हुए आईपीएल मैच में, दिल्ली अपने कप्तान ऋषभ पंत की बदौलत विजयी हुई। ऋषभ पंत के शानदार प्रदर्शन ने न सिर्फ जीत दिलाई बल्कि टीम का मनोबल भी बढ़ाया। मैच के बाद, ऋषभ पंत ने अपनी खुशी और आशावाद व्यक्त करते हुए कहा कि गेम में सुधार की गुंजाइश है और टीम वापसी कर सकती है।

अगर दिल्ली मैच हार जाती तो उनकी राह और भी मुश्किल हो जाती, ऋषभ पंत ने चैंपियन मानसिकता बनाए रखने के महत्व पर जोर दिया और टीम के गेंदबाजी प्रदर्शन की सराहना की। उन्होंने स्वीकार किया कि हालांकि टूर्नामेंट अभी भी शुरुआती चरण में है, इसमें विकास की संभावना है।

अपने प्रदर्शन पर विचार करते हुए, पंत ने इसका श्रेय अपने फोकस और दृढ़ संकल्प को दिया। उन्होंने टीम के नेट रन रेट में सुधार के लिए लक्ष्य को जल्दी हासिल करने के महत्व पर प्रकाश डाला, जो आईपीएल स्टैंडिंग में एक महत्वपूर्ण कारक है।

इस आईपीएल सीज़न में ऋषभ पंत की जबरदस्त फॉर्म पर किसी का ध्यान नहीं गया। उनके लगातार प्रदर्शन ने टी20 वर्ल्ड कप टीम में जगह के लिए उनका दावा मजबूत कर दिया है। 156.72 की स्ट्राइक रेट से 7 मैचों में 210 रन के साथ, पंत ने अपनी बल्लेबाजी स्किल और टीम को जीत की ओर ले जाने की क्षमता का प्रदर्शन किया है।

पांच साल बाद प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब जीतना, पंत की शानदार वापसी का प्रतीक है। मैदान पर उनका नेतृत्व, विकेट के पीछे उनकी बल्लेबाजी स्किल और चपलता के साथ मिलकर, उन्हें टीम इंडिया के टी20 वर्ल्ड कप अभियान में विकेटकीपर की भूमिका के लिए एक मजबूत दावेदार बनाता है।

Priyanshu Meena के बारे में
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App