RCB vs PBKS Playing 11: जीत का खाता खोलने उतरेगी आरसीबी, कोहली खेलेंगे या नहीं, जानिए संभावित प्लेइंग इलेवन

Avatar photo

By

Vipin Kumar

RCB vs PBKS Playing 11: लोकसभा चुनाव के साथ-साथ आईपीएल की गूंज भी देशभर ही नहीं दुनिया में सुनाई दे रही है। अभी तक आईपीएल के 5 मुकाबले खेले जा चुके हैं, जिसका अगला यानी 6वां मैच आज चिन्ना स्वामी स्टेडियम बैंलगोर में खेला जाएगा। इस मुकाबले में रॉयल्स चैलेजर्स बेंगलुरु(आरसीबी) और पंजाब किंग्स आमने-सामने होंगी। यह मुकाबला शाम 7.30 बजे से शुरू होगा, जो काफी रोमांचकारी होने की उम्मीद है।

एक तरफ आरसीबी जीत का खाता खोलने के लिए मेहनत करेगी तो दूसरी ओर पंजाब किंग्स जीत का सिलसिला जारी रखने को पसीना बहाएगी। पंजाब किंग्स ने सीजन के पहले मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स पर शानदार जीत दर्ज की थी। इसके बाद से टीम के सभी खिलाड़ियों के चेहरे पर काफी उत्साह है। आरसीबी और पंजाब दोनों ऐसी टीमें हैं जिन्होंने आईपीएल का कोई भी खिताब अपने नाम नहीं किया है। अब सवाल उठ रहा है कि दोनों की टीमों की प्लेइंग इलेवन किया रहने वाली है।

चिन्ना स्वामी स्टेडियम में यह आएगी मुश्किल

चिन्ना स्वामी बैंगलोर की पिच स्पिनरों के लिए एक बड़ी चुनौती बन सकती है। मैदान पर छोटी बाउंड्री और तेज आउटफील्ड पर मुश्किल परिस्थितियों से निपटने के लिए तैयार रहने की जरूरत होगी। अधिकतर मौकों पर देखा गया है कि टीम ने एक पारी में 200 से अधिक रन बनाए हैं। इतना ही नहीं स्टेडियम में ऐसा 27 बार हो चुका है। पिच पर आईपीएल में पहली पारी का औसत स्कोर 172 रहा है।

इससे पंजाब किंग्स के खिलाफ आरसीबी के तेज गेंदबाजों को भी जिम्मेदारी से खेलना होगा। आज आरसीबी हर हाल में चाहेगी कि किसी तरह से उसका जीत का खाता खुले।

वैसे भी आरसीबी ने अभी तक आईपीएल का कोई खिताब अपने नाम नहीं किया है। टीम ने नीलामी में पानी की तरह पैसा बहाकर खिलाड़ियों को शामिल किया था। लंबे समय तक विराट कोहली भी टीम के कप्तान रहे, लेकिन यह सपना अधूरा ही है। टीम की प्लेइंग इलेवन क्या रहेगी, जिसे आप नीचे जान सकते हैं।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की संभावित प्लेइंग इलेवन

फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), विराट कोहली, रजत पाटीदार, ग्लेन मैक्सवेल, कैमरून ग्रीन, दिनेश कार्तिक, अनुज रावत (विकेटकीपर), कर्ण शर्मा, अल्जारी जोसेफ, मयंक डागर, मोहम्मद सिराज।

पंजाब किंग्स की  संभावित प्लेइंग इलेवन

शिखर धवन (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो, सैम कुरन, लियाम लिविंगस्टोन, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), शशांक सिंह, हरप्रीत बराड़, हर्षल पटेल, कगिसो रबाडा, राहुल चाहर, अर्शदीप सिंह।

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App