Homeखेलरवि शास्त्री के बयान से मची खलबली, कहा विराट कोहली को करो...

रवि शास्त्री के बयान से मची खलबली, कहा विराट कोहली को करो टीम से बाहर

नई दिल्ली: मेंस क्रिकेट टीम इंडिया के पूर्व कोच रवि शास्त्री ने भारतीय टीम में 7 सालों तक कोच की महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। बेबाकी से अपनी बात रखने के लिए रवि शास्त्री जाने जाते हैं। हाल ही में उन्होंने भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और स्टार खिलाड़ी विराट कोहली को लेकर एक बड़ा बयान जारी किया है। उनके इस बयान से सनसनी मच गई है क्रिकेट जगत में। टीम इंडिया के पूर्व कोच रवि शास्त्री ने विराट कोहली को एक अलग तरह की सलाह दी है। विराट कोहली अगर रवि शास्त्री की सलाह को मानते हैं तो वनडे सीरीज के बीच से ही उन्हें बाहर होना होगा।

रवि शास्त्री ने विराट कोहली को किया सचेत

3 साल बाद भारतीय स्टार खिलाड़ी विराट कोहली शानदार कॉम में एक बार फिर से वापस लौट चुके हैं। बीते कुछ महीनों से वाइट बॉल क्रिकेट में विराट कोहली ने गजब का प्रदर्शन करके दिखाया है। वही रेड बॉल क्रिकेट में वह अभी तक लय में नहीं आ सके है, ऐसे में पूर्व भारतीय कोच रवि शास्त्री का यह मानना है कि वनडे सीरीज का आखिरी मुकाबला उन्हें नहीं खेलना चाहिए बल्कि उसके बदले उन्हें घरेलू क्रिकेट रणजी ट्रॉफी में जाकर मैच खेलने चाहिए. ताकि वह वापस से टेस्ट क्रिकेट में फॉर्म में लौट सके। आपको जानकारी दे दे कि अगले महीने भारतीय टीम को अपने ही घर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार महत्वपूर्ण टेस्ट मैच खेलना हैं। इन्हीं टेस्ट मैचों को ध्यान में रखते हुए रवि शास्त्री ने विराट कोहली को ये अहम सलाह दी है।

तीसरे वनडे से बाहर होना चाहिए कोहली को

भारतीय पूर्व कोच रवि शास्त्री ने पहले वनडे मैच के दौरान कमेंट्री करते हुए कहा, ‘मुझे लगता है कि विराट कोहली को न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरा वनडे नहीं खेलकर बॉर्डर गावस्कर सीरीज की तैयारी के लिए रणजी मैच खेलना चाहिए.’ उन्होंने सचिन तेंदुलकर का उदाहरण देते हुए आगे कहा, ’25 साल पहले सचिन तेंदुलकर एक ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाफ सीसीआई में खेलने गए और दोहरा शतक बनाया. दो महीने बाद 1998 में उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सभी फॉर्मेट को मिलाकर 1000 से ऊपर रन बनाए थे.’

आखरी टेस्ट शतक साल 2019 में लगाया था

अपना आखिरी टेस्ट शतक साल 2019 में विराट कोहली ने लगाया था। 23 नवंबर को बांग्लादेश के खिलाफ यह शतक विराट कोहली के बल्ले से आया था। कोलकाता के ईडन गार्डन स्टेडियम में डे नाइट टेस्ट मैच के दौरान उनके बल्ले से यह शानदार शतक देखने को मिला था। उस डे नाइट टेस्ट मैच में विराट कोहली ने 136 रनों की शतकीय पारी खेली थी। जब से ही विराट कोहली 2020, 2021 और 2022 में टेस्ट क्रिकेट में एक भी शतक नहीं लगा पाए हैं। ऐसे में होने वाली चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने ही घर में विराट कोहली के लिए एक महत्वपूर्ण सीरीज होने वाली है।

आपको बता दें कि भारतीय टीम इस वक्त न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला खेल रही है। सीरीज के पहले मुकाबले में भारतीय टीम ने 12 रनों से जीत हासिल कर 1-0 की बढ़त श्रृंखला में हासिल कर ली है। सीरीज का दूसरा मुकाबला शनिवार को रायपुर में खेला जाएगा।

RELATED ARTICLES

Most Popular