Points Table : RCB के प्लेऑफ में जाने की उमीदों को लगा झटका, इन टीमों के बीच मची है टॉप 4 में जगह बनाने की होड़

Avatar photo

By

Priyanshu Meena

नई दिल्ली: आईपीएल 2024 पॉइंट टेबल में, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) और सनराइजर्स हैदराबाद (एसआरएच) के बीच हालिया मैच में स्टैंडिंग में कोई बदलाव नहीं हुआ। SRH मजबूती से चौथे स्थान पर बनी हुई है, जबकि आरसीबी बढ़ी हुई चुनौतियों का सामना करते टेबल में सबसे निचले पायदान पर है।

आरसीबी के लिए आधा सीजन खत्म हो चुका है और अब तक सात मैचों में से केवल एक ही जीत हासिल करने वाली टीम की प्लेऑफ की संभावनाएं कम नजर आ रही हैं। क्वालीफाई करने के लिए आरसीबी को बाकी सभी मैच जीतने होंगे, लेकिन एक और हार उनकी उम्मीदों को पूरी तरह खत्म कर सकती है। भले ही वे एक और मैच हार जाएं, लेकिन उनकी प्लेऑफ की उम्मीदें दूसरी टीमों के नतीजों पर निर्भर हैं, लेकिन उनके मौजूदा फॉर्म को देखते हुए प्लेऑफ में पहुंचना नामुमकिन लगता है।

उच्च स्कोर बनाने के बावजूद SRH की जीत से पॉइंट्स टेबल में उनकी स्थिति में सुधार नहीं हुआ, क्योंकि आरसीबी ने भी भारी स्कोर बनाया। नतीजतन, SRH का नेट रन रेट अपरिवर्तित बना हुआ है, जिससे वह चौथे स्थान पर है। टेबल में 5 जीत के साथ टॉप पर राजस्थान रॉयल्स है, उसके बाद कोलकाता नाइट राइडर्स और चेन्नई सुपर किंग्स हैं, जिनमें से सभी ने चार-चार जीत हासिल की हैं।

आईपीएल 2024 पॉइंट्स टेबल में:

राजस्थान रॉयल्स 5 जीत से 10 अंक के साथ सबसे आगे है।
कोलकाता नाइट राइडर्स और चेन्नई सुपर किंग्स 4 जीत से 8 अंक के साथ दूसरे स्थान पर हैं।
SRH 4 जीत से 8 अंकों के साथ चौथे स्थान पर है।

टेबल में और नीचे:

लखनऊ सुपर जाइंट्स और गुजरात टाइटंस 6-6 अंकों के साथ बराबरी पर हैं।
पंजाब किंग्स, मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स के 4-4 अंक हैं।
आरसीबी एकमात्र जीत से सिर्फ 2 अंक पीछे है।
आगे देखते हुए, लखनऊ सुपर जाइंट्स और गुजरात टाइटन्स पांचवें स्थान के लिए बराबरी पर हैं, जबकि पंजाब किंग्स, मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स उच्च स्थान के लिए प्रतिस्पर्धा कर रहे हैं। हालाँकि, आरसीबी का संघर्ष आईपीएल की तीव्र प्रतिस्पर्धा और अप्रत्याशितता को उजागर करता है, जिसमें हर मैच प्लेऑफ़ की दौड़ को आकार देने में महत्वपूर्ण है।

Priyanshu Meena के बारे में
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App