PBKS vs RR Highlights: राजस्थान रॉयल्स ने दिखाया अपना जलवा, पंजाब किंग्स को हराकर प्लेऑफ में जानें की उम्मीद

By

Anil Kumar

PBKS vs RR: IPL 2023 के मैच नंबर 66 में राजस्थान रॉयल्स ने पंजाब किंग्स को 4 विकेट से हराकर जीत दर्ज की। इस मुकाबले में मिली जीत के बाद अब आरआर अंक तालिका में 5वें स्थान पर पहुंच गई है।

PBKS vs RR Highlights: आईपीएल 2023 के मैच नंबर 66 में राजस्थान रॉयल्स और पंजाब किंग्स आमने सामने थीं। यह मुकाबला हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला में खेला गया था। इस मुकाबले में आरआर ने 4 विकेट से जीत दर्ज की और इस जीत के साथ आरआर के प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदें बरकरार है, जबकि पंजाब किंग्स को बाहर जाना पड़ा है। इस मुकाबले में पंजाब किंग्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट के नुकसान पर 187 रन बनाए। जिसे आरआर ने 6 विकेट के नुकसान पर 19.4 ओवर में चेस कर लिया। इस मुकाबले के प्लेयर ऑफ द मैच बने देवदत्त पडिक्कल, जिन्होंने आरआर की ओर से सर्वाधिक 51 रन बनाए ।

PBKS vs RR Match ( राजस्थान का रन चेस )

187 रन के टारगेट को चेस करने उतरी राजस्थान रॉयल्स की शुरुआत थोड़ी खराब रही। आरआर के विस्फोटक बल्लेबाज जोस बटलर दूसरे ही ओवर में बिना खाता खोले अपना विकेट गंवा बैठे। जिसके बाद पडिक्कल और जायसवाल ने मिलकर दूसरे विकेट के लिए 73 रनों की साझेदारी की। इस मुकाबले में टॉप रन स्कोरर रहे देवदत्त, जिन्होंने 30 गेंद 5 चौके और 3 छक्कों की मदद से 51 रन बनाए। आरआर के कप्तान संजू सैमसन मात्र दो रन ही बना सके। एक छोर पर यशस्वी ने पारी को संभाला और 36 गेंद में 8 चौके की मदद से 50 रन की पारी खेली। शिमरोन हेटमायर ने 28 गेंद में 4 चौके और 3 छक्के की मदद से 46 रन बनाए और टीम को जीत के करीब लेकर गए। रियान पराग ने भी 12 बॉल पर 1 चौके और 2 छक्के की मदद से 20 रन बनाकर आउट हो गए। ध्रुव जुरेल ने 4 बॉल पर 10 रन बनाए और टीम को अन्तिम ओवर की चौथी गेंद पर छक्का जड़कर जीत दिलाई। पंजाब की ओर से कगिसो रबाडा ने 2, सैम करन, अर्शदीप सिंह, नाथन एलिस और राहुल चाहर ने 1-1 विकेट चटकाया।

PBKS vs RR ( पंजाब की बल्लेबाजी)

इस मुकाबले में पंजाब ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 187 रन बनाए। पंजाब की ओर से सैम करन ने सर्वाधिक 49 रन की पारी खेली। इस मुकाबले में पंजाब की शुरुआत काफी खराब रही और पंजाब ने 50 के स्कोर पर ही 4 विकेट गंवा दिए। प्रभसिमरन सिंह ने 2, कप्तान शिखर धवन ने 17, अथर्व ने 19, लियाम लिविंगस्टोन ने 9 रन बनाए। जिसके बाद सैम करन और जितेश शर्मा ने पारी को संभाला और टीम को 187 रनों तक पहुंचाया। इस मुकाबले में सैम करन ने 31 गेंद पर नाबाद 49 रन की पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 4 चौके और 2 छक्के भी लगाए। वहीं टीम के विकेट कीपर बल्लेबाज जितेश शर्मा ने भी 28 बॉल पर 3 चौके और 3 छक्कों की मदद से 44 रन की पारी खेली। अंत में आकर शाहरूख खान ने मात्र 23 बॉल पर 4 चौके और 2 छक्के की मदद से 41 रन बनाए। आरआर की ओर से नवदीप सैनी ने 3, ट्रेंट बोल्ट और एडम जेम्पा ने 1-1 विकेट चटकाया।

Anil Kumar के बारे में
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App