IPL में ऋषभ पंत की बढ़ेगी मुश्किल! डॉक्टर ने चोट को लेकर पहली बार किया डराने वाला खुलासा

Avatar photo

By

Vipin Kumar

Rishabh Pant: भारतीय क्रिकेट टीम के विस्फोटक बल्लेबाज और विकेटकीपर ऋषभ पंत आईपीएल में वापसी करने को तैयार हैं, जिनके खेलने पर भी मुहर लगा दी है। वे जल्द ही दिल्ली कैपिटल्स टीम से जुड़ने वाले हैं, जिनकी कप्तानी को लेकर अभी कोई बात सामने नहीं आई है।

दिल्ली कैपिटल्स की क्या पंत को कप्तानी सौंपी जाएगी, इस पर किसी ने कुछ नहीं कहा है। इतना तय है कि ऋषभ पंत आईपीएल खेलेंगे, लेकिन टीम का नेतृत्व मिलने पर कुछ नहीं कहा जा सकता है। पंत के एक्सीडेंट होने को लेकर उनके डॉक्टर ने एक बड़ी बात कही है।

पंत का इलाज कराने वाले फेमस आर्थोपीडिक सर्जन दिनेश पर्डीवाला ने बड़ा खुलासा किया है। उन्होंने क्या कुछ खुलासा किया है, यह जानने के लिए आप हमारा आर्टिकल आराम से नीचे तक पढ़ लें, जिससे किसी तरह की दिक्कत नहीं होगी।

ऋषभ पंत के डॉक्टर ने कही चौंकाने वाली बात

आईपीएल शुरू होने से पहले ऋषभ पंत का इलाज कराने वाले डॉक्यर दिनेश पर्डीवाला ने बड़ी बात कही है। डॉक्टर ने ऋषभ पंत को लेकर कहा कि यकीन नहीं था लेकिन उन्होंने सारी चिंताओं को दरकिनार करते हुए कहा कि वह चमत्कार करेंगे।

आगे पर्डीवाला ने कहा कि 14 महीने बाद क्रिकेट के मैदान पर वापसी करने जा रहे पंत के साथ अपनी बातचीत को याद करते हुए एक शो में कहा कि पंत का क्रिकेट में लौटना चमत्कार था। उन्होंने कहा कि इतनी बुरी तरह से घुटना जगह से खिसकने के बाद, इस तरह के हालात में क्रिकेट फिर से खेल पाना काफी मुश्किल होगा। यह सब सुन ऋषभ पंत ने कहा था कि मैं मिरेकल मैन (चमत्कार करने वाला इंसान) हूं। मैंने दो बार किया और तीसरी बार भी करूंगा।

शॉ का नाम रखा गया मिरेकल मैन

ऋषभ पंत को लेकर बनाए गए शो का नाम मिरेकल मैन प्रस्तावित किया गया। शो का पहला पार्ट बीसीसीआई टीवी पर वीरवार यानी आज जारी होगा। ऋषभ पंत ने उस शो के ट्रेलर में कहा कि वह सामान्य के बहुत करीब महसूस कर रहे हैं। पंत आईपीएल के जरिए ही भारतीय टीम में जल्द वापसी करेंगे।

एनसीए के फिजियोथेरेपिस्ट धनंजय कौशिक ने कहा कि उनकी चोट कितनी गहरी थी। उन्होंने कहा कि दाहिने घुटने का हर एक लिगामेंट डेमेज था। एसीएल (एंटेरियर क्रूसिएट लिगामेंट), पीसीएल (पोस्टेरियर क्रूसिएट लिगामेंट), लेटरल कोलेटरल लिगामेंट सब कुछ।

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App