हार्दिक पांड्या ही नहीं ये पांच खिलाड़ी नहीं खेलेंगे आईपीएल! नाम पढ़कर चौंक जाएंगे आप

Avatar photo

By

Vipin Kumar

नई दिल्लीः भारत में अब अगले महीने से आईपीएल का आगाज होने जा रहा है, जिसे लेकर क्रिकेट प्रशंसकों और खिलाड़ियों के चेहरे पर काफी रौनक देखने को मिल रही है। इस बार भी विगत साल की तरह आईपीएल में 10 टीमें हिस्सा लेंगी, जिसके सभी खिलाड़ी एक दूसरे के लिए चुनौती पेश करेंगे।

दूसरी ओर यह आईपीएल कुछ खिलाड़ियों के लिए नासूर बन सकता है। मुंबई इंडियंस के कप्तान हार्दिक पांड्या सहित पांच खिलाड़ी ऐसे हैं जिनके खेलने पर संकट के बदल छाए हुए हैं। चोट के चलते इन पांचों खिलाड़िोयं का खेलना नामुमकिन माना जा रहा है, जो किसी बड़े झटके की तरह है। अगर यह सभी जल्द फिट नहीं हुए तो फिर उनके खेलना मुश्किल है। आप सोच रहे होंगे कि वो पांचों खिलाड़ी कौन है, जिन्हें जानने के लिए आप हमारा आर्टिल नीचे तक ध्यान से पढ़ लें।

हार्दिक पांड्या का खेलना मुश्किल

गुजरात टाइटंस से ट्रेड कर मुंबई इंडियंस के कप्तान बनाए गए हार्दिक पांड्या इन दिनों चोटिल चल रहे हैं, जिनके खेलने पर असमंजस की स्थिति बनी हुई है। अभी उनका इलाज चल रहा है, जिनके खेलने पर कोई भी आधिकारिक पुष्टि नहीं हो सकी है। वे आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप में बांग्लादेश के खिलाफ चोटिल हो गए थे। अगर उनकी वापसी नहीं हुई तो टीम के लिए किसी बड़े झटके की तरह होगा।

सूर्य कुमार यादव पर भी लटकी तलवार

क्रिकेट की दुनिया में 360 डिग्री के नाम से पहचान बनाने वाले सूर्य कुमार यादव पर भी अगले आईपीएल खेलने पर तलवार लटकी हुई मानी जा रही है। कहा जा रहा है कि उनका खेलना मुश्किल है, जो टीम के लिए किसी बड़े झटके की तरह होगा। सूर्य कुमार यादव दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के दौरान बुरी तरह से चोटिल गए थे, जिनका खेलना अब मुश्किल नजर आ रहा है।

राशि खान भी चोटिल

गुजरात टाइटंस के तूफानी गेंदबाज राशिद खान भी इन दिनों चोट से जूझ रहे हैं, जो टीम के लिए किसी बड़े झटके की तरह साबित हो सकता है। अगले आईपीएल में उनका खेलना मुश्किल माना जा रहा है। वे पीसीएल से भी अपना नाम वापस ले चुके हैं। आईपीएल में उनका खेलना काफी मुश्किल नजर आ रहा है।

रवींद्र जडेजा भी घायल

भारतीय टीम के ऑलराउंड खिलाड़ी रवींद्र जडेजा इंग्लैंड के साथ टेस्ट सीरीज खेले हुए चोटिल हो गए थे, जिसके बाद से वे लगातार बाहर चल रहे हैं। ऐसे में माना जा रहा है कि उनका खेलना भी मुश्किल है जो टीम के लिए किसी बड़े झटके की तरह है। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, जडेजा के ठीक होने में अभी लंबा समय लग सकता है।

शमी भी चल रहे बाहर

भारत के तूफानी गेंदबाज आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 के बाद उनके पैर में चोट लग गई थी, जिसके चलते वे लगातार टीम से बाहर चल रहे हैं। ऐसे में में आईपीएल खेलने पर संशय बना हुआ है, जो टीम के लिए किसी बड़े झटके की तरह होगा। मोहम्मद शमी ने वनडे वर्ल्ड कप में शानदार गेंदबाजी कर सबका दिल जीत लिया था।

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App