कोहली-रोहित नहीं यह भारतीय खिलाड़ी सबसे महंगे बल्ले का करता है इस्तेमाल, कीमत उड़ा देगी होश

Avatar photo

By

Vipin Kumar

SPORTS NEWS: क्रिकेट भावनाओं का खेल है, जिसकी भारत में लोकप्रियता दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है। भारत का भले ही राष्ट्रीय खेल हॉकी हो, लेकिन क्रिकेट से बहुत ही घनिष्ट प्रेम है, जिसे देखने के लिए कई कई दिन पहले टिकटों की बुकिंग हो जाती है। इतना ही नहीं गांव से लेकर शहरों तक में भी क्रिकेट मैच को खूब पसंद किया जाता है।

गांव की पिचों पर खेलते हुए भी खिलाड़ी विराट कोहली, रोहित शर्मा और हार्दिक पांड्या जैसे नामों को प्रेरणास्रोत मानकर खेलते नजर आते हैं। छोटे-छोटे मैदान से आवाज आई ही जाती है कि भाई विराट कोहली और रोहित शर्म की तरह बल्लेबाजी कर रहा है।

युवाओं की बड़ी भीड़ क्रिकेट से अपना मतलब रखती है, जिसका असर आप स्टेडियम में दर्शकों के रूप में देख सकते हैं। इतना ही नहीं देश के दिग्गज खिलाड़ियों के बल्ले की कॉपी भी गांव और शहरों के युवा खूब करते हैं। क्या आपको पता है कि विराट कोहली, रोहित शर्मा सूर्य कुमार यादव जैसे खिलाड़ियों के बल्ले की कीमत कितनी है। अगर नहीं पता तो कोई चिंता ना करें, क्योंकि यह सब हम बताने जा रहे हैं।

रोहित शर्मा के बल्ले की कीमत कितनी

भारती टीम में हिटमैन के नाम से मशहूर और कप्तान की भूमिका निभा रहे रोहित शर्मा जिस बल्ले से रन बरसाते हैं उसकी कीमत ज्यादा नहीं है। रोहित शर्मा के बल्ले की कीमत 22,000 से 25,000 रुपये है। वे हमेशा इतने रुपये के बल्ले से ही खेलना पसंद करते हैं।

इसके अलावा भारतीय टीम के विराट कोहली की बात करें तो तो उनकी बल्ले की कीमत भी ज्यादा नहीं है। वे साल 2014 से ही MRF के बल्ले का इस्तेमाल करते हैं। बल्ले का वजन 1.1.kg से लेकर 1.26kg तक है। बल्ले की कीमत की बात करें तो 17,000 से लेकर 23,000 रुपये तक निर्धारित की गई है।

हार्दिक पांड्या SG Player Edition English Willow Cricket Bat का उपयोग करते हैं। उनके साथ केएल राहुल और ऋषभ पंत भी SG Player Cricket Bat का इस्तेमाल करते हैं। इस बल्ले की कीमत की बात करें तो 35,000 रूपए से लेकर 47,000 रुपये तक है।

सबसे महंगे बल्ले से खेलते हैं सूर्यकुमार यादव

क्रिकेट जगत में 360 डिग्री के नाम से पहचान बना चुके हैं सूर्य कुमार यादव सबसे महंगे बल्ले से बल्लेबाजी करना पसंद करते हैं। सूर्य कुमार यादव SS Cricket SKY Player Grade English Willow Cricket Bat का यूज करते हैं। इस क्रिकेट बल्ले की कीमत करीब 60,000 रुपये है।

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App