न्यूजीलैंड के स्टार खिलाड़ी ने की इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास की घोषणा, टीम के लिए किया था शानदार प्रदर्शन

Avatar photo

By

Priyanshu Meena

नई दिल्ली: न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के जबरदस्त तेज गेंदबाज नील वैगनर ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला किया है। वैगनर, जिन्होंने पूरी तरह से न्यूजीलैंड के लिए टेस्ट क्रिकेट खेला, 64 टेस्ट मैचों के शानदार करियर के बाद खेल को अलविदा कहेंगे। विशेष रूप से, उन्होंने ICC विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप 2021 के फाइनल में भारत पर न्यूजीलैंड की जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी।

37 वर्षीय नील वैगनर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी दो मैचों की टेस्ट सीरीज में शामिल नहीं होंगे। वह वेलिंगटन में पहला टेस्ट मैच नहीं खेल पाएंगे और क्राइस्टचर्च में दूसरे टेस्ट के लिए टीम से बाहर कर दिए जाएंगे, जिससे उनके टेस्ट अंतरराष्ट्रीय करियर का अंत हो जाएगा।

260 टेस्ट विकेट लेने की बेहतरीन उपलब्धि के बाद, वैगनर टेस्ट क्रिकेट में कीवी टीम के लिए अग्रणी विकेट लेने वालों में पांचवें स्थान पर हैं। संन्यास लेने के अपने फैसले पर विचार करते हुए, वैगनर ने कहा कि हालांकि यह एक कठिन विकल्प था, उनका मानना ​​है कि अगली पीढ़ी के खिलाड़ियों को कमान सौंपने का यह सही समय है।

उन्होंने कहा, “किसी ऐसी चीज़ से दूर जाना जो मेरे जीवन का इतना महत्वपूर्ण हिस्सा रही है, आसान नहीं है, लेकिन मुझे विश्वास है कि यह सही निर्णय है। अब दूसरों के लिए आगे आने और टीम को आगे ले जाने का समय आ गया है।” मूल रूप से दक्षिण अफ्रीका के रहने वाले वैगनर ने 2012 में वेस्टइंडीज के खिलाफ अपना टेस्ट डेब्यू किया था। लंबे और अथक स्पैल फेंकने की अपनी क्षमता के लिए जाने जाने वाले वैगनर के करियर के मुख्य आकर्षण में 2017 में वेलिंगटन में उन्हीं विरोधियों के खिलाफ 39 रन देकर 7 विकेट का शानदार प्रदर्शन शामिल है।

Priyanshu Meena के बारे में
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App