Viral: मोईन अली ने बताई माही की सबसे बड़ी खासियत, कहा इस वजह से हैं इतने सफल कप्तान

By

Aniket Kumar Jha

महेंद्र सिंह धोनी एक ऐसे खिलाड़ी हैं जो मैदान पर अपने प्रदर्शन से और मैदान के बाहर अपने व्यक्तित्व से अपनी एक अमिट छाप छोड़ते हैं। एक तरफ महेंद्र सिंह धोनी के फैंस उनके लिए दीवानगी की सारी हदें पार कर देते हैं तो वहीं दूसरी तरफ बड़े से बड़ा दिग्गज उनकी प्रशंसा करते हुए नहीं थकता। इसी कड़ी में उन्हीं की टीम के खिलाड़ी मोईन अली ने उनकी खूब तारीफ की है।

टीम के लिए सबसे अहम हैं माही

चेन्नई सुपर किंग्स के स्टार खिलाड़ी मोईन अली ने महेंद्र सिंह धोनी की जमकर तारीफ की है। उन्होंने कहा कि कैप्टन कूल कभी भी अपना संयम नहीं खोते हैं और कठिन से कठिन परिस्थितियों में भी सही निर्णय लेते हैं। इसी वजह से एम एस धोनी बाकी कप्तानों से बिल्कुल अलग हैं। मोईन ने कहा कि माही अक्सर अपनी टीम के खिलाड़ियों पर भरोसा जताते हैं और कभी भी उनका आत्मविश्वास डगमगाने नहीं देते।

अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए मोईन अली कहते हैं कि एक टीम का कप्तान हमेशा भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है और चेन्नई की टीम के लिए सबसे महत्वपूर्ण धोनी हैं। मोईन अली ने कहा कि महेंद्र सिंह धोनी खिलाड़ियों की काफी चिंता करते हैं और अक्सर उनके साथ समय बिताते हैं। साथ ही साथ, अली ने बताया कि धोनी युवाओं का भी मार्गदर्शन करने में कोई कसर नहीं छोड़ते हैं।

मोईन अली ने आगे कहा कि माही मैच से पहले अपनी टीम के खिलाड़ियों को आत्मविश्वास देते हैं और यही कारण है चेन्नई सुपर किंग्स इतनी ख़ास टीम है। अली कहते हैं कि एक अच्छी टीम में काफी प्रतिस्पर्धा होती है क्योंकि हर खिलाड़ी अपनी जगह बनाने के लिए भरपूर कोशिश करता है। ऐसी स्थिति में कप्तान का किरदार काफी अहम हो जाता है। चेन्नई के कप्तान के साथ-साथ कोच भी खिलाड़ियों से काफी बात करते हैं ताकि वो किसी दुविधा में ना रहें। इसके अलावा भी मोईन अली ने कुछ और बातें बताई।

Aniket Kumar Jha के बारे में
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App