LSG vs GT: धीमी बल्लेबाजी के बाद केएल राहुल से फैन ने ली चुटकी, इस तरह दिया कप्तान ने जवाब

Avatar photo

By

Priyanshu Meena

नई दिल्ली: आईपीएल 2024 में लखनऊ सुपर जाइंट्स और गुजरात टाइटंस के बीच मैच में बल्लेबाजी में धीमी शुरुआत के बावजूद लखनऊ विजयी रहा। पहले बल्लेबाजी करते हुए लखनऊ की टीम 163 रन ही बना सकी, जिससे केएल राहुल की सुस्त पारी की चर्चा होने लगी. राहुल ने 31 गेंदों पर 33 रन बनाए, जिससे उनके स्ट्राइक रेट पर सवाल उठने लगे। मैच के बाद एक वीडियो सामने आया जिसमें राहुल ने इस मुद्दे पर बात की।

लखनऊ सुपर जाइंट्स द्वारा अपने ट्विटर हैंडल पर पोस्ट किए गए वीडियो में, एक फैन ने राहुल को जीत की बधाई दी और मजाकिया अंदाज में सुझाव दिया कि उन्हें भारत का रक्षा मंत्री घोषित किया जाना चाहिए। राहुल ने अपने स्ट्राइक रेट की आलोचना को स्वीकार करते हुए जवाब दिया, यह दर्शाता है कि वह अपने प्रदर्शन को लेकर हो रही चर्चा से अवगत थे।

लखनऊ के अपेक्षाकृत मामूली स्कोर के बावजूद, उन्होंने गुजरात के खिलाफ इसका सफलतापूर्वक बचाव किया। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी लखनऊ को चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा करने के लिए संघर्ष करना पड़ा। हालाँकि, मार्कस स्टोइनिस की 43 गेंदों पर 58 रनों की पारी और निकोलस पूरन के 22 गेंदों पर 32 रनों के योगदान ने उन्हें 5 विकेट के नुकसान पर 163 रनों तक पहुँचाया।

जवाब में, गुजरात ने अच्छी शुरुआत की लेकिन नियमित अंतराल पर विकेट गंवाने के कारण लड़खड़ा गई। हालाँकि उनका पहला विकेट 54 रन पर गिर गया, लेकिन वे अपने सभी विकेट खोने से पहले 130 रन तक पहुँचने में सफल रहे। लखनऊ के गेंदबाजों, विशेष रूप से यश ठाकुर, जिन्होंने 5 विकेट लिए, और क्रुणाल पंड्या ने 3 विकेट लेकर, गुजरात को लक्ष्य का पीछा करने से रोकने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

आख़िरकार राहुल की धीमी पारी के बावजूद लखनऊ सुपर जाइंट्स ने 33 रनों से जीत हासिल कर ली. जीत के बावजूद, राहुल के बल्लेबाजी प्रदर्शन को सोशल मीडिया पर आलोचना का सामना करना पड़ा, फैंस ने उनकी पारी के लिए लखनऊ के कम स्कोर को जिम्मेदार ठहराया। फिर भी, लखनऊ के मजबूत गेंदबाजी प्रयास ने मैच उनकी झोली में डाल दिया।

Priyanshu Meena के बारे में
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App