Property tax: प्रॉपर्टी डीलर ध्यान दे, जल्दी करवा ले ये काम, वरना फिर लगेगा जुर्माना - Times Bull

Property tax: प्रॉपर्टी डीलर ध्यान दे, जल्दी करवा ले ये काम, वरना फिर लगेगा जुर्माना

Avatar photo

By

Govind

Property tax: प्रॉपर्टी टैक्स को लेकर लगातार मिल रही शिकायतों के बाद निगम की ओर से शनिवार से मंगलवार तक शहर के अलग-अलग इलाकों में विशेष कैंप लगाए जाएंगे। नगर निगम की कर शाखा के अधिकारी अपने-अपने क्षेत्रों में संपत्ति कर स्व-प्रमाणन शिविर आयोजित करेंगे। शिविरों में संपत्ति कर डेटा में सुधार के लिए आपत्तियां भी मौके पर ही दर्ज की जाएंगी। शिविर में पहुंचकर संपत्ति कर का भुगतान भी किया जा सकता है।

नगर निगम गुरूग्राम में स्थित सभी आवासीय, वाणिज्यिक, औद्योगिक और संस्थागत संपत्तियों का विवरण एनडीसी पोर्टल पर अपलोड किया गया है। इसके साथ ही वित्तीय वर्ष 2024-25 तक का प्रॉपर्टी टैक्स डेटा भी अपडेट किया गया है. गुरुग्राम के संपत्ति मालिकों से अपील की गई है कि वे एनडीसी पोर्टल पर जाएं और अपने पंजीकृत मोबाइल नंबर से लॉगिन करें और संपत्ति आईडी के माध्यम से अपनी संपत्ति का डेटा खोजें और देखें।

यदि सभी कॉलमों में दी गई जानकारी सही है तो पोर्टल पर ही सभी कॉलमों में हाँ पर क्लिक करके अपनी सहमति देकर डेटा को स्वयं प्रमाणित करें। यदि पोर्टल पर दिए गए डेटा में किसी भी प्रकार की त्रुटि है तो No पर क्लिक करें और मालिक का पहचान पत्र और स्वामित्व संबंधी दस्तावेज जैसे सेल डीड आदि अपलोड करके डेटा सुधार के संबंध में आपत्ति दर्ज करा सकते हैं।

नगर आयुक्त ने कर शाखा से जुड़े अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश दिये हैं कि प्राप्त आपत्तियों का त्वरित निस्तारण सुनिश्चित करें. यदि कोई आपत्ति निर्धारित समय सीमा से अधिक लंबित पाई गई तो संबंधित अधिकारी या कर्मचारी के विरुद्ध नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

इन जगहों पर लगेगा कैंप:

शनिवार, 6 अप्रैल को आरडब्ल्यूए कार्यालय, सिग्नेचर ग्लोबल सोलेरा सोसाइटी, सेक्टर-107, साउथ सिटी-1, रविवार, अप्रैल को आरडब्ल्यूए कार्यालय, आरडी सिटी सेक्टर-54, सोमवार, 8 अप्रैल को आरडब्ल्यूए कार्यालय, संचित अपार्टमेंट, सेक्टर-54 और मंगलवार, 9 अप्रैल को सेंटर सनसिटी सेक्टर-54 और आरडब्ल्यूए कार्यालय ए-ब्लॉक सुशांत लोक-2 में सामुदायिक विशेष शिविर आयोजित किए जाएंगे।

Govind के बारे में
Avatar photo
Govind नमस्कार मेरा नाम गोविंद है,में रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मैं 2024 से Timesbull पर बतौर कंटेंट राइटर के पद पर काम कर रहा हूं,मैं रोजाना सरकारी नौकरी और योजना न्यूज लोगों तक पहुंचाता हूँ. Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App