जॉनी बेयरस्टो के नाम हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड, टेस्ट क्रिकेट में टीम इंडिया के खिलाफ सबसे ज्यादा बार 0 पर आउट होने वाले खिलाड़ी बने

Avatar photo

By

Priyanshu Meena

नई दिल्ली: इंग्लैंड के मौजूदा भारत दौरे के दौरान जॉनी बेयरस्टो के नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया है। राजकोट में पांच टेस्ट मैचों की सीरीज के तीसरे मैच के दौरान, उन्हें पहली पारी में एक और शून्य का सामना करना पड़ा, जो टेस्ट क्रिकेट में भारत के खिलाफ उनका आठवां शून्य था। यह उपलब्धि उन्हें भारत के खिलाफ सबसे ज्यादा शून्य पर आउट होने वालो की लिस्ट में टॉप पर पहुँचाती है, यहां तक कि दुनिया भर के कुछ प्रसिद्ध टेल-एंडर्स को भी पीछे छोड़ देती है।

भारत बनाम इंग्लैंड सीरीज के तीसरे टेस्ट के दूसरे दिन 41वें ओवर की चौथी गेंद पर कुलदीप यादव ने शानदार गेंद से बेयरस्टो को चकमा देकर उन्हें लेग बिफोर विकेट (एलबीडब्ल्यू) आउट कर दिया। ऑफ स्टंप के बाहर जा रही गेंद तेजी से अंदर की ओर मुड़ी और बेयरस्टो एकदम से चकमा खा गए। रिव्यू के जरिए बेयरस्टो की चुनौती के बावजूद फैसला उनके खिलाफ रहा, जिससे उनकी मुश्किलें और बढ़ गईं।

टेस्ट क्रिकेट में भारत के खिलाफ सबसे ज्यादा शून्य पर आउट होने वाले खिलाड़ियों में बेयरस्टो का नाम लिस्ट में सबसे पहले नंबर पर आता हैं, उसके बाद दानिश कनेरिया और नाथन लियोन भी भारत के खिलाफ सात-सात बार शून्य पर आउट हुए है। उनके पीछे मर्विन डिलन, शेन वार्न और जेम्स एंडरसन जैसे खिलाड़ी हैं, जो छह-छह बार शून्य पर आउट होने के मामले में बराबरी पर हैं।

जहां तक मैच की बात है, इंग्लैंड अपनी पहली पारी में पांच विकेट के नुकसान पर 261 रन बनाने में सफल रहा और भारत के 445 रनों के मजबूत स्कोर से पीछे रह गया। टीम इंडिया के लिए खतरा पैदा कर रहे बेन डकेट भी कुलदीप यादव के हाथों आउट हो गए, जिससे उनकी पारी 153 रन के शानदार स्कोर पर समाप्त हुई।

Priyanshu Meena के बारे में
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App