टेस्ट क्रिकेट में जेम्स एंडरसन आज रचेंगे इतिहास, इस फॉर्मेट में 22 साल हुए पुरे, सचिन तेंदुलकर के नाम है ये खास रिकॉर्ड

Avatar photo

By

Priyanshu Meena

नई दिल्ली: इंग्लैंड के अनुभवी तेज गेंदबाज, जेम्स एंडरसन, भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट में मैदान पर उतरते ही एक महत्वपूर्ण उपलब्धि हासिल करने के लिए तैयार हैं, जो टेस्ट क्रिकेट खेलने का उनका लगातार 22वां साल है। यह बेहतरीन उपलब्धि उन्हें उन चुनिंदा खिलाड़ियों में शामिल करती है जिन्होंने क्रिकेट के सबसे लंबे फॉर्मेट्स में एक स्थायी करियर का आनंद लिया है।

जैसे ही जेम्स एंडरसन टेस्ट क्रिकेट में अपने 22वें वर्ष में प्रवेश कर रहे हैं, वह वेस्टइंडीज के पूर्व बल्लेबाज शिवनारायण चंद्रपॉल के साथ दूसरे स्थान पर हैं। इंग्लिश गेंदबाज ने अपने करियर में शानदार दीर्घायु और निरंतरता का प्रदर्शन किया है, जो इंग्लैंड के तेज गेंदबाजी आक्रमण के एक दिग्गज बन गए है।

Maruti Suzuki Swift 2024: Booking, features, launch date and price

2024 Bajaj Pulsar 125: Powerful bike with powerful updates! 

लगातार कई वर्षों तक टेस्ट क्रिकेट खेलने के मामले में जेम्स एंडरसन से आगे एकमात्र खिलाड़ी महान भारतीय बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर हैं, जिन्होंने अपने देश के लिए 25 साल सफेद पोशाक में बिताए। खेल के प्रति तेंदुलकर का अविश्वसनीय समर्पण और स्थायी प्रतिबद्धता अद्वितीय है, जिससे उनका रिकॉर्ड अन्य क्रिकेटरों के लिए एक मजबूत बेंचमार्क बन गया है।

जबकि जेम्स एंडरसन की लगातार 22 वर्षों की उपलब्धि उनके कौशल, फिटनेस और खेल के प्रति जुनून का प्रमाण है, तेंदुलकर के रिकॉर्ड को पार करना असंभव लगता है। तेंदुलकर का शानदार करियर 1989 से 2013 तक चला, और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में उनकी उपस्थिति की अवधि ने उन्हें अपनी ही श्रेणी में खड़ा कर दिया।

अपने नाम 690 टेस्ट विकेटों के साथ, एंडरसन टेस्ट क्रिकेट में तेज गेंदबाजों में अग्रणी विकेट लेने वाले गेंदबाज भी हैं। उनके प्रदर्शन ने लगातार इंग्लैंड की सफलता में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है और वह उनकी गेंदबाजी लाइनअप में एक महत्वपूर्ण व्यक्ति बने हुए हैं।

जैसे ही एंडरसन भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट के लिए मैदान में उतरेंगे, क्रिकेट फैंस उनके ऐतिहासिक करियर का एक और अध्याय देखेंगे, जिसमें दो दशकों से अधिक समय से खेल में उनके उल्लेखनीय योगदान का जश्न मनाया जाएगा।

Priyanshu Meena के बारे में
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App