IPL News: RCB से करारी हार के बाद, कप्तान शिखर धवन ने इन पर फोड़ा हार का डिंडोरी

Avatar photo

By

Sanjay

IPL News: आरसीबी ने आईपीएल 2024 में अपनी पहली जीत हासिल की. 25 मार्च को पंजाब किंग्स के खिलाफ खेले गए मैच में आरसीबी ने शिखर धवन को 4 विकेट से हरा दिया. इस मैच में विराट कोहली का बल्ला जमकर गरजा. उन्होंने 77 रन की पारी खेली.

अंत में मैच को पंजाब किंग्स की ओर जाता देख दिनेश कार्तिक ने अपने हाथ खोले और 10 गेंदों में नाबाद 28 रन बनाकर पूरा गेम पलट दिया और पंजाब के जबड़े से जीत छीन ली. इस मैच में हार के बाद पंजाब किंग्स के कप्तान शिखर धवन ने इस मैच को टर्निंग प्वाइंट बताया.

दरअसल, आरसीबी के मैच हारने के बाद शिखर धवन ने पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में कहा कि मैच का टर्निंग प्वाइंट विराट कोहली का छूटा हुआ कैच था. यह एक अच्छा मैच था. एक समय हम मैच में थे, लेकिन जीत नहीं सके. मुझे लगता है कि हमने 15 रन कम बनाए. दूसरे ओवर में कोहली के कैच छोड़ने के बाद हमने अपनी लय खो दी और हमें उस कैच छोड़ने का खामियाजा भुगतना पड़ा. हालांकि ये मैच आखिरी ओवर तक चला और हम आखिरी ओवर में अच्छी गेंदबाजी नहीं कर पाए.

धवन ने आगे कहा कि पिच अच्छी थी, लेकिन बल्लेबाजी के लिए उतनी अच्छी नहीं थी. गेंद बल्ले पर रुककर आ रही थी. कुछ जगहों पर डबल बाउंस भी देखने को मिला. स्पिनरों को भी अपनी बारी मिली. मैं अपने रनों से खुश हूं, लेकिन मुझे लगता है कि पहले 6 ओवरों में रन तेजी से बनने चाहिए थे. हमने लगातार विकेट गंवाये और इससे दबाव भी बना.

आरसीबी ने पंजाब किंग्स को हराया

मैच की बात करें तो पंजाब किंग्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए आरसीबी को 177 रनों का लक्ष्य दिया. धवन ने 37 गेंदों में 45 रन बनाए. जवाब में आरसीबी ने 19.2 ओवर में 6 विकेट खोकर 178 रन बनाकर मैच जीत लिया। किंग कोहली ने सर्वाधिक 77 रन बनाए. दिनेश कार्तिक ने 10 गेंदों पर नाबाद 28 और महिपाल ने 8 गेंदों पर नाबाद 17 रन बनाये.

Sanjay के बारे में
Avatar photo
Sanjay मेरा नाम संजय महरौलिया है, मैं रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मुझे सोशल मीडिया वेबसाइट पर काम करते हुए 3 साल हो गए हैं, अब मैं Timesbull.com के साथ काम कर रहा हूं, मेरा काम ट्रेंडिंग न्यूज लोगों तक पहुंचाना है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App