Petrol Diesel Price: देशभर में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बदलाव, देखें ताजा रेट

Avatar photo

By

Sanjay

सरकारी तेल कंपनियों ने आज यानी 26 मार्च के लिए पेट्रोल और डीजल की नई कीमतें जारी कर दी हैं। देशभर में हर दिन सुबह 6 बजे पेट्रोल-डीजल के दाम अपडेट होते हैं।

जिसके मुताबिक, देश के कई राज्यों में पेट्रोल-डीजल की कीमतें स्थिर हैं।वहीं, कई राज्यों में पेट्रोल-डीजल की कीमतें बढ़ गई हैं. वहीं कई राज्यों में पेट्रोल-डीजल भी सस्ता हो गया है.

ऐसे में आप तेल भरवाने से पहले पेट्रोल-डीजल के ताजा रेट  जरूर देख लें। आइए जानते हैं कि आज देशभर में पेट्रोल और डीजल किस रेट पर मिल रहा है।

महानगरों में पेट्रोल-डीजल की कीमतें

दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 94.72 रुपये और डीजल की कीमत 87.62 रुपये प्रति लीटर है.

मुंबई में पेट्रोल की कीमत 104.21 रुपये और डीजल की कीमत 92.15 रुपये प्रति लीटर है.

कोलकाता में पेट्रोल की कीमत 103.94 रुपये और डीजल की कीमत 90.76 रुपये प्रति लीटर है।

चेन्नई में पेट्रोल की कीमत 100.75 रुपये और डीजल की कीमत 92.34 रुपये प्रति लीटर है.

कहां सस्ता हुआ पेट्रोल-डीजल और कहां महंगा

राज्य स्तर पर पेट्रोल-डीजल की कीमत की बात करें तो आज बिहार में पेट्रोल-डीजल सस्ता हो गया है. यहां पेट्रोल के दाम 19 पैसे घटकर 107.12 रुपये प्रति लीटर और डीजल के दाम 18 पैसे घटकर 93.84 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं. इसके अलावा आज छत्तीसगढ़, गोवा, जम्मू-कश्मीर, झारखंड, महाराष्ट्र, ओडिशा, पंजाब, राजस्थान, तमिलनाडु और यूपी में भी पेट्रोल-डीजल की कीमतों में गिरावट आई है।

वहीं, गुजरात, हरियाणा, हिमाचल, कर्नाटक, मध्य प्रदेश और पुडुचेरी में पेट्रोल-डीजल महंगा हो गया है.

SMS के जरिए पता करें पेट्रोल-डीजल के दाम

अगर आप इंडियन ऑयल के ग्राहक हैं तो आपको RSP के साथ शहर का कोड लिखकर 9224992249 नंबर पर भेजना होगा. अगर आप BPCL के ग्राहक हैं तो RSP लिखकर पेट्रोल-डीजल की ताजा कीमत की जानकारी पा सकते हैं. और इसे 9223112222 नंबर पर भेज दें। वहीं, अगर आप HPCL के ग्राहक हैं तो आप HP Price लिखकर 9222201122 नंबर पर भेजकर पेट्रोल और डीजल की कीमत जान सकते हैं।

Sanjay के बारे में
Avatar photo
Sanjay मेरा नाम संजय महरौलिया है, मैं रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मुझे सोशल मीडिया वेबसाइट पर काम करते हुए 3 साल हो गए हैं, अब मैं Timesbull.com के साथ काम कर रहा हूं, मेरा काम ट्रेंडिंग न्यूज लोगों तक पहुंचाना है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App