IPL 2024: आरसीबी में खेलेंगे विराट कोहली या देंगे झटका, सामने आया बड़ा अपडेट

Avatar photo

By

Vipin Kumar

नई दिल्लीः भारत में अब दो सप्ताह के भीतर इंडियन प्रीमिर लीग यानी आईपीएल का आगाज होने जा रहा है, जिसकी तैयारियां तेजी से चल रही हैं। सभी खिलाड़ियों की नजरें अब आईपीएल के 17वें सीजन पर टिकी हैं। पहला मुकाबला 22 मार्च को चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेजर्स बैंगलोर के बीच खेला जाना है, जिसे लेकर क्रिकेट प्रशंसकों और खिलाड़ियों के चेहरे पर उतासह देखने को मिल रही है।

पहला मुकाबला काफी रोमांचक होने की उम्मीद है, क्योंकि दोनों टीमें जीत के लिए एड़ी से चोटी तक जोर लगाएंगी। दूसरी ओर सोशल मीडिया पर चर्चा चल रही थी कि विराट कोहली आईपीएल के शुरुआती मैचों में बाहर रह सकते हैं, लेकिन अब ऐसा नहीं होने वाला है। विराट कोहली इस टूर्नामेंट में उपलब्ध रहेंगे, जिससे फैंस को राहत की सांस मिली हैं।

जल्द ज्वाइन करेंगे आरसीबी

भारतीय क्रिकेट टीम के महान बल्लेबाज और आईपीएल में आरसीबी के तूफानी खिलाड़ी विराट कोहली अब जल्द ही टीम के साथ जुड़ेंगे, जिसकी चर्चा तेजी से चल रही है। बीसीसीआई के सूत्रों के अनुसार, विराट कोहली अपनी छुट्टियां खत्म होने के बाद कुछ दिनों में आरसीबी स्क्ववॉड ज्वाइन करेंगे जो मैदान पर नेट प्रैक्टिस करते नजर आएंगे।

कोहली साल 2008 से आरसीबी के साथ जुड़े हैं। उनकी कप्तानी में टीम कभी खिताब नहीं जीत सकी है। अब देखना होगा कि वह इस साल टीम के लिए कैसा परफॉर्म करते हैं, यह देखने वाली बात होगी।

कोहली ने आईपीएल के 14वें सीजन की शुरुआत से पहले ऐलान कर दिया था कि बतौर कप्तान यह उनका आखिरी आईपीएल साबित हो सकता है। कोहली को साल 2013 में आरसीबी का कप्तान नियुक्त किया था। उन्होंने 140 मैचों में आरसीबी की कप्तानी जिसमें 66 मैचों में जीत मिली जबकि 70 मैचों में आरसीबी को हार का सामना करना पड़ा था।

इस सीजन में ठोके थे सबसे ज्यादा रन

आरसीबी के बल्लेबाज और लंबे समय तक कप्तानी करने वाली विराट कोहली ने आईपीएल में सबसे ज्यादा शतक जमाने का रिकॉर्ड भी इनके नाम है। साल 2016 में विराट कोही ने धुंआधार बल्लेबाजी करते हुए एक दो नहीं बल्कि कुल 4 शतक जमाए थे। कोहली ने इस सीजन में उनके बल्ले से कुल 973 रन निकले थे। वे अपनी टीम को फाइनल में पहुंचाने में कामयाब रहे थे।

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App