IPL 2024 UPDATE: अगली बार कोहली किस टीम की तरफ से खेलेंगे आईपीएल, खुद ही बताया नाम

Avatar photo

By

Vipin Kumar

Indian Premier League: आईपीएल का आगाज 22 मार्च से होने जा रहे हैं, जिसे लेकर हर किसी के चेहरे पर काफी उत्साह बना हुआ है। आईपीएल के 17वें सीजन के पहले मुकाबले में विगत चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स के सामने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर होगी। यह मैच काफी निर्णायक होने की उम्मीद है, क्योंकि दोनों टीमें जीत से आगाज करने को काफी उत्साहित होंगी।

इस आईपीएल में रॉयल चैलजेर्स बेंगलुरु के पूर्व कप्तान और तूफानी खिलाड़ी विराट कोहली से काफी उम्मीदें हैं। वे अपने टीम को खिताब जीतने के लिए अपने बल्ले से पूरी धमक दिखाने की कोशिश करेंगे। आईपीएल से पहले उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज नहीं खेली थी, जिसकी कुछ व्यक्ति समस्या बताई थी।

विराट कोहली को उम्मीद है कि जिस तरह महिला प्रीमिर लगी में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने कमाल दिखाया उसी तरह आईपीएल में पुरुषों की टीम भी धमाल मचाएगी। इस बीच विराट कोहली भविष्य में किस टीम का हिस्सा बनेंगे, यह भी खुलासा कर दिया है।

भविष्य में किस टीम में खेलेंगे कोहली

जब से रॉयल चैलेजर्र बेंगलुरु ने अपना कप्तान फाफ डू प्लेसिस को बनाया है, तभी से विराट कोहली की नाराजगी के दावे किए जाते हैं। कोहली ने टीम से नाराजगी को लेकर कभी कुछ नहीं बोले, लेकिन मीडिया की रिपोर्ट्स में ऐसे दावे होते रहे हैं। इस बीच विराट कोहली ने यह भी स्पष्ट कर दिया कि वो हमेसा रॉयल चैलेजर्स बेंगुलुरु का ही हिस्सा रहेंगे।

विराट कोहली ने यह बातें मंगलवार को एक कार्यक्रम के दौरान कही हैं। विराट होली ने सीजन के पहले मुकाबले को लेकर कहा कि जैसा कि सभी जानते हैं, मैं हमेशा यहां रहूंगा, उस ग्रुप का हिस्सा बनने की कोशिश करूंगा जो इसे पहली बार जीतेगा। मैं फैन्स लिए, फ्रेंचाइजी के लिए अपना बेस्ट करूंगा।

विराट कोहली का यह 17वां सीजन आरसीबी का भी सत्रहवां ही फेज होगा। कोहली साल 2008 से रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के साथ जुड़े थे। आज तक यह टीम आईपीएल का ख‍िताबी मुकाबला नहीं जीत सकी है।

पिछले सीजन में कोहली का प्रदर्शन

इंडियन प्रीमियर लगी (आईपीएल) के 14वें सीजन में विराट कोहली के बल्ले ने तबाही मचाकर रख दी थी। उन्होंने 14 मैचों में 639 रन 53.25 के औसत और 139.82 के स्ट्राइक रेट से रन बनाने का काम किया था। कोहली ने आईपीएल के कुल 237 मैचों में 7263 रन बनाए। उनका औसत 37.25 और स्ट्राइक रेट 130.02 का रहा है। इतना ही नहीं आईपीएल में कोहली ने गेंदबाजी कर 4 विकेट भी चटकाए।

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App