IPL 2024: शिखर धवन होंगे इस टीम के कप्तान, यह गेंदबाज गब्बर के लिए मचाएगा बवाल, जानें अपडेट

Avatar photo

By

Vipin Kumar

IPL 2024 Punjab Kings Probable Playing 11: आईपीएल 17वे सेशन का आगाज होने में सिर्फ चार दिन का समय बचा हुआ है, जिसकी तैयारी हर कोई बड़े उत्साह से कर रहा है। आईपीएल क्रिकेट के महाकुंभी से भी जाना जाता है, जिसमें देश और दुनिया के तमाम पूर्व और वर्तमान खिलाड़ी हिस्सा लेते हैं।

इस बार भी आईपीएल सीजन में 10 टीमें हिस्सा ले रही हैं। अभी तक कुछ टीमें ऐसी हैं, जिन्होंने आईपीएल का कोई भी खिताब नहीं जीता है। इसमें एक नाम पंजाब किंग्स का भी है, जो 16 साल से सूखे का शिकार है।

इस बार पंजाब किंग्स ने आईपीएल की नीलामी में खिलाड़ियों पर जमकर पैसा बहाया है। पंजाब किंग्स के कप्तान शिखर भी इस बार खिताब जीतने की पूरी कोशिश करेंगे, क्योंकि बार-बार ऐसे मौके नहीं आते हैं। अब चर्चा है कि पहले मैच में पंजाब किंग्स की प्लेइंग इलेवन क्या रहने वाली है।

पंजाब ने इतने खिलाड़ियों को स्क्वाड में किया शामिल

पंजाब किंग्स ने आईपीएल 2024 में बड़ी उम्मीदों के साथ मिनी ऑक्शन में 8 खिलाड़ियों को स्क्वाड में शामिल किया था। इसमें सबसे बड़ा चेहरा हर्षल पटेल का है, जिनको पंजाब किंग्स ने 11.75 करोड़ रुपये में खरीदा है। पटेल पर इतना पैसा बरसाने के बाद वे पहले मैच से ही मैदान पर नजर आ सकते हैं।

इसके साथ ही इंग्लैंड के ऑलराउंडर क्रिस वोक्स को भी 4.20 करोड़ रुपये में खरीदा गया है। वे शिखर धवन की नंबर 6-7 पर बल्लेबाजी में पहली पसंद बन सकते हैं। क्रिस वोक्स पंजाब किंग्स को तूफानी गेंदबाजी से बड़ा योगदान दे सकते हैं।

पंजाब किंग्स ने साउथ अफ्रीका के विस्फोटक बल्लेबाज रिले रोसौव को भी 8 करोड़ में खरीदने का काम किया है। इस बार पंजाब किंग्स के लिए सबसे बड़ी समस्या उनके चार विदेशी खिलाड़ी हैं। आईपीएल 2023 में सैम कुरेन, लियाम लिविंगस्टोन, कगिसो रबाडा जैसे बड़े नाम टीम में थे, लेकिन फिर भी कोई करिश्मा नहीं कर पाई थी।

कैसा होगी पंजाब किंग्स की Playing 11

शिखर धवन (कप्तान), रिले रोसौव, जॉनी बेयरस्टो, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), लियाम लिविंगस्टोन, अथर्व तायडे, सैम कुरेन, शशांक सिंह, अर्शदीप सिंह, राहुल चाहर, हर्षल पटेल। जानकारी के लिए बता दें कि पंजाब किंग्स की ओर से आधिकारिक रूप से प्लेइंग इलेवन की घोषणा नहीं हुई है।

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App